scorecardresearch

“मोदी से राफेल पर क्यों नहीं पूछते…शाह के बेटे पर क्यों नहीं दागते सवाल”, राहुल का वीडियो शेयर कर कांग्रेस नेता ने साधा सरकार पर निशाना

राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

Rahul Gandhi
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

नैशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से तीसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूछताछ कर रही है। वहीं, राहुल गांधी के ईडी दफ्तर पहुंचने से पहले, ईडी की जांच का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया। कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर जमा हुए और उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस बीच, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया और कहा कि यही वो कुछ सवाल हैं जिनके जवाबों से बचने के लिए तमाम साजिशें रची जा रही हैं।

श्रीनिवास बीवी ने राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कांग्रेस नेता पत्रकारों से कह रहे हैं, “राफेल डील के बारे में मोदी जी से सवाल क्यों नहीं पूछते हैं, अमित शाह जी के पुत्र (जय शाह) के बारे में सवाल क्यों नहीं पूछते हैं।” राहुल गांधी पत्रकारों से कहते हैं, “मुझसे जो पूछना है आप पूछते हैं और मैं खुशी से जवाब देता हूं लेकिन प्रधानमंत्री जी, जिन्होंने पूरी राफेल डील को बदल दिया, एक बिजनेसमैन की मदद करने के लिए पूरी डील बदल दी। उसके बारे में आप उनसे सवाल क्यों नहीं करते हो।”

राहुल गांधी के पुराने वीडियो को शेयर करते हुए श्रीनिवास बीवी ने आरोप लगाया कि इन सवालों से बचने के लिए तमाम साजिशें रची जा रही हैं। बुधवार को सुबह, कांग्रेस पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर नैशनल हेराल्ड मामले में ईडी की जांच को लेकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा।

दूसरी तरफ, कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी के दफ्तर के बाहर टायर जलाकर अपना विरोध जताया। वहीं, कई जगहों पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

इस पर रंजीत रंजन ने कहा, “उनको बर्दाश्त नहीं हो रहा है, लगातार तीन दिन से लोग आ रहे हैं, प्रदर्शन कर रहे हैं, मोदी सरकार को ये पसंद नहीं है।” उन्होंने पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “या तो इनके साथ आ जाइये, नहीं तो मुंह पर टेप लगा लीजिए, आप विरोध नहीं कर सकते हैं।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट