ताज़ा खबर
 

दिल्ली HC से कांग्रेस को झटका, कहा- दो हफ्तों में खाली करें नेशनल हेराल्ड हाउस

शुक्रवार (21 दिसंबर) को दिल्ली हाईकोर्ट ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड की वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें जमीन एवं विकास प्राधिकरण के 30 अक्टूबर वाले निष्कासन आदेश को चुनौती दी गई थी।

National Herald House Case, National Herald House, National Herald Newspaper, Herald House, ITO, New Delhi, Vacate, Delhi High Court, New Delhi, State News, Herald House News, Hindi Newsनई दिल्ली में आईटीओ स्थित हेराल्ड हाउस। (एक्सप्रेस फोटो)

नेशनल हेराल्ड हाउस मामले में कांग्रेस पार्टी को झटका लगा है। शुक्रवार (21 दिसंबर) को दिल्ली हाईकोर्ट ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड की वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें जमीन एवं विकास प्राधिकरण के 30 अक्टूबर वाले निष्कासन आदेश को चुनौती दी गई थी। कोर्ट ने इसी के साथ आदेश देते हुए कहा कि दो हफ्तों के भीतर हेराल्ड हाउस खाली हो जाना चाहिए।

हेराल्ड हाउस, नई दिल्ली के आईटीओ में प्रेस एंक्लेव पर स्थित है। कांग्रेस से इसका जुड़ाव बताया जाता है, जबकि अखबार का संचालन एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड करता है। मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस सुनील गौड़ ने कहा कि एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को आईटीओ स्थित परिसर को पब्लिक प्रेमिसेज एक्ट, 1971 की कार्यवाही के तहत दो हफ्ते के अंदर खाली करना होगा।

केंद्र ने इस आदेश में नेशनल हेराल्ड अखबार के प्रकाशक द्वारा लीज से जुड़ी शर्तों का उल्लंघन करने का जिक्र किया था। कहा था, “पिछले 10 सालों से हेराल्ड हाउस में किसी अखबार या प्रेस का संचालन नहीं हुआ। उसे सिर्फ व्यावसायिक हितों को ध्यान में रखकर इस्तेमाल किया गया, जिससे कि लीज की शर्तों का उल्लंघन हुआ।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी सरकार ने जारी की वादों की नई ल‍िस्‍ट, नीत‍ि आयोग से बनवाया 2023 तक का प्‍लान
2 VIDEO: अब कीर्ति आजाद ने कहा- चीनी भी बता रहे बजरंगबली को भगवान
3 जासूसी: विपक्ष ने किया हंगामा तो आई सरकार की सफाई- नहीं जारी किया कोई नया ऑर्डर