ताज़ा खबर
 

हाथरस कांडः प्रदर्शनों में पीड़िता का फोटो हुआ यूज, NCW ने स्वरा भास्कर संग BJP, INC नेता को भेजा नोटिस

इस मामले में महिला आयोग ने अमित मालवीय, स्वरा भास्कर और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को नोटिस भेजा है और जवाब मांगा है।

Digvijay Singh, Swara Bhaskar, NCWराष्ट्रीय महिला आयोग ने दिगविजय सिंह, स्वरा भास्कर और अमित मालवीय को नोटिस भेजा है।(फोटो-सोशल मीडिया)

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की तस्वीर साझा किए जाने को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है। इस मामले में महिला आयोग ने अमित मालवीय, स्वरा भास्कर और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को नोटिस भेजा है और स्पष्टीकरण मांगा है।

नोटिस में लिखा गया है कि सोशल मीडिया पोस्ट में प्रदर्शन के दौरान हाथरस की रेप पीड़िता की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया। कोर्ट के आदेश के मुताबिक रेप पीड़िता की किसी तरह की पहचान मीडिया में उजागर नहीं होनी चाहिेए। इस आदेश का उल्लंघन किया गया है। नोटिस दिए गए लोगों से कहा गया है कि वह ऐसी तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से हटाएं और नियमों के उल्लंघन को लेकर संतोषजनक जवाब दें।

गौरतलब है कि 14 सितंबर को एक दलित लड़की के साथ चार लोगों ने कथित तौर पर रेप किया था। पीड़िता की हालत नाजुक होने के बाद उसे दिल्ली के सपदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

पुलिस ने लड़की का अंतिम संस्कार किया था जिसके बाद पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने जल्दबाजी में जबरन शव का अंतिम संस्कार कराया था। इस मामले के सामने आने के बाद राजनीति गर्म हो गई जिसके बाद देश भर में इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए।

Next Stories
1 पैनलिस्ट ने कहा- तुम लोग हो शिखंडी, तो बोले संबित पात्रा- ये कौन गांजा वाला है, बार-बार पीने की ऐक्टिंग कर रहा है
2 शांत, गदाधारी भीम…बीपी बढ़ जाएगा- चिल्लाते पैनलिस्ट से बोले अर्नब; BJP प्रवक्ता का तंज- ये हैं गिद्ध, हंसने लगे एंकर
3 नरेंद्र मोदी का काम है अडाणी, अंबानी का रास्‍ता साफ करना- राहुल गांधी
ये पढ़ा क्या?
X