ताज़ा खबर
 

नसीरुद्दीन ने अब दिया ‘मॉब लींचिंग’ पर बयान, कहा- काफी दर्द झेला है

अभिनेता ने कहा कि उनकी टिप्पणियों के लिए अक्सर उनकी आलोचना की जाती है। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ मुझे देशद्रोही कहते हैं, कुछ मुझे पाकिस्तान जाने के लिए कहते हैं"।

Author Updated: July 22, 2019 5:14 AM
अभिनेता नसीरुद्दीन शाह

जाने माने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने देश में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डाले गए व्यक्तियों के परिवार के सदस्यों के प्रति रविवार को एकजुटता जतायी। शाह ने यहां दादर में ‘स्टेट कंप्लिसिटी इन हेट क्राइम्स’ विषयक पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा कि भीड़ द्वारा पीट पीटकर मार डालने की घटनाओं के पीड़ित लोगों के परिवारों से काफी दर्द झेला है। कार्यक्रम का आयोजन ‘डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन आफ इंडिया’ द्वारा किया गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनके (पीड़ितों के परिवारों) के साथ इस कार्यक्रम में होने में गर्व महसूस करता हूं और उनके साहस को सलाम करता हूं। उन्होंने अपने जीवन में हमसे कहीं अधिक मुश्किलों का सामना किया है। हमने उनकी मुश्किलों का दो प्रतिशत भी सामना नहीं किया है।’’ अभिनेता ने कहा कि उनकी टिप्पणियों के लिए अक्सर उनकी आलोचना की जाती है। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ मुझे देशद्रोही कहते हैं, कुछ मुझे पाकिस्तान जाने के लिए कहते हैं। यद्यपि ये ताने भीड़ के हमले का सामना करने वाले लोगों के दर्द की तुलना में कुछ भी नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरी सहानुभूति और मेरा साथ हमेशा इन लोगों के साथ रहेगा।’’

गौरतलब है कि, कुछ महीनों पहले एमनेस्टी इंडिया ने गैर सरकारी संस्थाओं के खिलाफ सरकार की कथित ‘कार्रवाई’ के विरोध में शुक्रवार को एक वीडिया जारी की जिसमें अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने दावा किया कि भारत में धर्म के नाम पर नफरत की दीवार खड़ी की जा रही है और इस ‘अन्याय’ के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों को सजा दी जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X