ताज़ा खबर
 

नर्मदा यात्रा समापन: श‍िवराज स‍िंह चौहान ने नरेंद्र मोदी के आगमन का द‍िया ऐड, डीएम ने लोगों को पहुंचाने-लाने के लि‍ए मांगा 85 लाख का बजट

जिला कलेक्टर ने नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में "जनमानस" के "लाने ले जाने" के लिए 85 लाख रुपये से अधिक का बजट मांगा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक कार्यक्रम के दौरान। ( PTI File Photo)

सोमवार को विभिन्न अखबारों में विज्ञापन छपवा करक मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राज्य में स्वागत किया। वहीं पीएम मोदी के इस कार्यक्रम से जुड़ा मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के कलेक्टर का आधिकारिक पत्र वायरल हो गया है। इस पत्र में कलेक्टर ने सोमवार (15 मई) को अमरकंटक में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में “जनमानस” के “लाने ले जाने” के लिए 85 लाख रुपये से अधिक का बजट मांगा है। कलेक्टर के पत्र के अनुसार ये राशि “बस परमिट, डीजल इत्यादि” पर लगने वाले खर्च के लिए चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के अमरकंटक में 148 दिनों तक चली “नमामि देवी नर्मदे, नर्मदा सेवा यात्रा” के समापन कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी इस मौके पर नर्मदा सेवा मिशन का भी शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी ने रविवार (14 मई) को ट्वीट करके बताया था कि वो सोमवार दोपहर अमरकंटक में “नर्मदा सेवा यात्रा” के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या अन्य जिलों के कलेक्टरों ने भी इस कार्यक्रम में “जनमानस” के “लाने ले जाने” के लिए ऐसे बजट की मांग की है या नहीं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 11 दिसंबर को नर्मदा नदी को साफ करने के अभियान के तहत नर्मदा सेवा यात्रा का आरंभ किया था।

HOT DEALS
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback

“नमामि देवी नर्मदे” नर्मदा सेवा यात्रा की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार ये यात्रा नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक से शुरू होकर 148 दिनों में 3344 किलोमीटर यात्रा की गयी। 15 मई 2017 को अमरकंटक में ही यात्रा का समापन कार्यक्रम हो रहा है। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान समय समय पर यात्रा से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहे हैं। सिंगरौली के कलेक्टर ने अपर मुख्य सचिव, योजना आर्थिक एवं सांख्यकी विभाग, मध्य प्रदेश शासन, भोपाल को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकर्म के लिए “जनमानस” को ले जाने के लिए 85 लाख रुपये से अधिक की राशि की मांग की है।

नीचे पढ़ें सिंगरौली के कलेक्टर का पत्र और देखें उसकी छायाप्रति-

“उपरोक्त विषयान्तर्गत दिनांक 15-05-2017 को नमामि देवी नर्मदा सेवा यात्रा के समापन पर अमरकंटक जिला अनूपपुर में माननीय प्रधान मंत्री जी भारत सरकार का आगमन प्रस्तावित है। उक्त कार्यक्रम में जनमानस को सिंगरौली जिले से अमरकंटक लाने ले जाने हेतु परिवहन व्यवस्था वाबत बस परमिट, डीजल किराया इत्यादि हेतु रुपये 85,60,000/- (रुपये पचासी लाख साठ हजार) मात्र बजट की आवश्यकता है।

अतः कृपया कलेक्टर सिंगरौली के डीडीओ कोड क्रमांक ……. (खाता संख्या दी हुई है) में रुपये 85,60,000/- (रुपये पचासी लाख साठ हजार) मात्र आवंटन उपलब्ध कराने का कष्ट करें।”

singrauli collector letter for pm narendra modi visit budget प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमरकंटक यात्रा के बजट के संदर्भ में लिखा गया सिंगरौली के कलेक्टर का पत्र। (तस्वीर- फेसबुक) Shivraj Singh Chauhan, Narendra Modi सोमवार (15 मई) को विभिन्न अखबारों में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रकाशित कराया गया विज्ञापन।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App