‘भाजपा नेता को समारोह में बुलाया तो 100 लोगों को खाना खिलाना होगा’, नरेश टिकैत का फरमान

नरेश टिकैत का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन जारी है। किसान नेता राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर डटे हुए हैं।

Naresh tikait,
नरेश टिकैत ने बीजेपी नेताओं का बहिष्कार करने का आदेश अपने कार्यकर्ताओं को दिया है । (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है। टिकैत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी से कोई भी संबध नहीं रखा जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता बीजेपी के प्रतिनिधियों को विवाह समारोह का न्यौता नहीं दें। अपने कार्यकर्ताओं को उन्होंने कहा कि अगर कोई न्यौता देता है तो उसे अगले दिन भारतीय किसान यूनियन के 100 सदस्यों के लिए भोजन का प्रबंध करना होगा।

मुजफ्फरनगर में किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कृषि कानून का जमकर विरोध किया। साथ ही उन्होंने कहा कि इसे आप आदेश या सलाह दोनों ही मान सकते हैं लेकिन बीजेपी नेताओं को न्यौता नहीं भेजना है। गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन की तरफ से लगातार किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें हजारों की संख्या में किसान पहुंच रहे हैं।

राकेश टिकैत ने भी कसा था तंज

हाल ही में गाजीपुर बॉर्डर पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कृषि विभाग पर तंज कसते हुए कहा था कि जिस विभाग में 18 मंत्री होंगे उसका यही हाल होगा। टिकैत ने कहा था कि किसान वो खेती दोनों को बचाने के लिए खेती से जुड़े 18 विभागों को एक जगह जोड़ने की जरूरत है। तब ही किसानों का भला संभव है।

गौरतलब है कि किसानों की सरकार के साथ 11 दौर की बैठक के बाद भी कोई परिणाम नहीं निकला था। 80 से अधिक दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि अब वो बंगाल में भी किसान महापंचायत करेंगे।

इधर अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी किसान महापंचायत को काफी अहम माना जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि किसान नेता कई सीटों पर मजबूत पकड़ रखते हैं जिसका विधानसभा चुनावों पर असर पड़ सकता है।

 

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट