ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव: आखिरी दिन मोदी ने सी-प्लेन से भरी उड़ान, अंबाजी मंदिर में किए दर्शन

Narendra Modi Sabarmati Riverfront, Sea Plan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सी-प्लेन में बैठ चुके हैं। उनकी साबरमती नदी से मेहसाना जिले के धरोई बांध तक की यात्रा शुरू हो गई है।

सी-प्लेन में पीएम मोदी (एएनआई ट्विटर)

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबाजी मंदिर के दर्शन किए। पीएम साबरमती नदी से सी-प्लेन में सवार होकर मेहसाना जिले के धरोई बांध पहुंचे, जहां से उन्होंने अंबाजी मंदिर के लिए सड़क के माध्यम से यात्रा की। पीएम सरदार ब्रिज के निकट से एकल इंजिन वाले सी-प्लेन में सवार हुए। यह पुल पुराने शहर को अहमदाबाद पश्चिम से जोड़ता है। देश में इस तरह के विमान की यह पहली उड़ान है। प्रधानमंत्री नदी से विमान में सवार हो सकें इसके लिए विशेष बंदोबस्त किए गए थे। यहां एक विशेष जेटी बनाई गई थी।

विमान ने सरदार ब्रिज के छोर से उड़ान भरी। सी-प्लेन के उड़ान भरते वक्त भाजपा कार्यकर्ता और अन्य लोग ‘‘मोदी-मोदी’’ के नारे लगा रहे थे। अपनी तरह के पहले आयोजन को देखने के लिए साबरमती पर भीड़ उमड़ पड़ी थी। विमान मेहसाना में धरोई बांध के जलाशय में उतरा। इसके बाद प्रधानमंत्री धरोई से सड़क मार्ग के जरिए बनासकांठा जिले से होते हुए अंबाजी मंदिर पहुंचे। मंदिर में दर्शन के बाद शाम में वह सीप्लेन से ही अहमदाबाद लौट आएंगे।

पीएम मोदी ने सोमवार को एक चुनाव रैली में घोषणा करते हुए कहा था कि मंगलवार को देश के इतिहास में पहली बार कोई सी-प्लेन साबरमती नदी पर उतरेगा। उन्होंने कहा था कि वह धरोई बांध पर उतरने के बाद सी-प्लेन से अंबाजी जाएंगे और उसी से वापस भी आएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘हमारी पार्टी (भाजपा) ने मेरे रोडशो की योजना बनायी थी। लेकिन प्रशासन ने उसकी मंजूरी नहीं दी और मेरे पास समय था, इसलिए मैंने सी-प्लेन से अंबाजी जाने का फैसला किया।’ उन्होंने कहा था कि देश में हर जगह हवाईअड्डे नहीं हो सकते, इसलिए सरकार ने ये सी-प्लेन लाने की योजना बनायी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App