ताज़ा खबर
 

‘सूट’ की नीलामी पर नरेंद्र मोदी बने निशाना

कांग्रेस, आप और तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके बंद गले वाले नाम जड़े सूट को नीलामी के लिए रखे जाने पर हमला बोला और कहा कि नीलामी ‘नुकसान की भरपाई’ का प्रयास है। उधर, भाजपा ने कांग्रेस की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि यह उसके गिरते स्तर […]

Author Updated: February 19, 2015 9:24 AM

कांग्रेस, आप और तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके बंद गले वाले नाम जड़े सूट को नीलामी के लिए रखे जाने पर हमला बोला और कहा कि नीलामी ‘नुकसान की भरपाई’ का प्रयास है। उधर, भाजपा ने कांग्रेस की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि यह उसके गिरते स्तर का परिचायक है।

मोदी ने यह सूट पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान पहना था। इस पर सफेद धारियों में मोदी का नाम जड़ा था। सूट की विवादास्पद नीलामी का विरोध करते हुए कांग्रेस ने मांग की कि नीलामी की प्रक्रिया तत्काल रोकी जानी चाहिए और इसे ‘तोशाखाने’ में जमा किया जाना चाहिए। कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा, ‘यह मोदी द्वारा सूट पहने जाने के तीन सप्ताह बाद हो रहा है, यह नुकसान की भरपाई का प्रयास है। उनकी प्रतिष्ठा के नुकसान की भरपाई।

गुरुवार को शुरू हुई तीन दिवसीय नीलामी में सूरत आधारित कपड़ा व्यापारी राजेश जुनेजा के सूट की 1.21 करोड़ रुपए की बोली लगाए जाने के बाद कांग्रेस की तत्काल प्रतिक्रिया आई। आप ने सूट की नीलामी के लिए मोदी पर कटाक्ष किया। आप नेता आशुतोष ने पत्रकारों से कहा कि मोदी और भाजपा मार्केटिंग की कला में माहिर हैं। सूट की बिक्री कुछ और नहीं, बल्कि अपने आप में मार्केटिंग है। तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कोलकाता से ट्वीट किया-यह डीसीपीआर, डैमेज कंट्रोल पब्लिक रिलेशंस है, इसका गंगा की साफ सफाई से कोई लेना-देना नहीं है।

कांग्रेस नेता माकन ने पत्रकारों से कहा कि नाम जड़ा सूट पहनकर मोदी ने देश के गरीब लोगों का मजाक बना दिया है। यह दावा करते हुए कि प्रधानमंत्री के यह सूट पहने जाने की हर जगह निंदा हुई है, माकन ने कहा कि मोदी अब ‘आइपीएल खिलाड़ियों की तरह’ इसकी नीलामी कर नुकसान की भरपाई का प्रयास कर रहे हैं।

वहीं राकांपा प्रवक्ता डीपी त्रिपाठी ने कहा कि सूट प्रधानमंत्री की प्रतिष्ठा की नीलामी की तरह है। उन्हें यह नहीं पहनना चाहिए था। नरेंद्र मोदी पर हमला किए जाने से क्षुब्ध भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि इससे कांग्रेस की राजनीति के गिरते स्तर का पता चलता है। इसने पलटवार करते हुए राहुल गांधी पर भी हमला बोला। भाजपा ने कहा कि दोनों दलों के विचारों में एक बहुत बड़ा अंतर है क्योंकि कांग्रेस नेता चांदी का चम्मच और वंशवादी मनोवृत्ति लेकर पैदा हुए हैं।

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा-इस तरह के बयानों से कांग्रेस की गिरती राजनीति के स्तर का पता चलता है। इससे पता चलता है कि कांग्रेस चुनावी आधार के साथ न सिर्फ राजनीतिक पूंजी खो रही है, बल्कि इसकी राजनीति का स्तर भी गिर रहा है। उन्होंने कहा, ‘कदाचित, वे इस तरह के पद पर नरेंद्र मोदी जैसे साधारण व्यक्ति के पहुंचने को पचा नहीं पा रहे हैं। इसलिए कांग्रेस इस तरह उन पर हमला कर रही है’। राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष वंशवादी राजनीति के वारिस हैं जहां नेताओं का मानना है कि सारा देश उनका है और वे दूसरे लोगों के कामकाज और कार्यों को देखने में असमर्थ हैं।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यह क्या बोल गए वेंकैया नायडू: लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद दिल्ली चुनाव नहीं कराना भाजपा की बड़ी भूल
2 सारदा घोटाला: भाजपा ने कहा, ममता बनर्जी से भी पूछताछ करे सीबीआई
3 ममता बनर्जी की भाजपा को चेतावनी, हिम्मत है तो संविधान में करें संशोधन
ये पढ़ा क्या?
X