scorecardresearch

बोले नरेंद्र मोदी- 8 साल में मैंने ऐसा कोई काम न किया, जिससे लोगों का सिर शर्म से झुके, दावे पर लोग यूं लगे घेरने

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में हमने महात्मा गांधी और सरदार पटेल के सपनों का भारत बनाने की कोशिश की है।

narendra modi| prime minister | pm photo|
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो सोर्स: @NarendraModi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर थे। पीएम मोदी राजकोट में एक अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा, “पिछले आठ वर्षों में मैंने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे लोगों का सिर शर्म से झुक जाए। पिछले आठ वर्षों में हमने महात्मा गांधी और सरदार पटेल के सपनों का भारत बनाने की कोशिश की। हमने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से देश के गरीबों की सेवा की और उनके जीवन को बेहतर बनाने की कोशिश की।

वहीं पीएम मोदी के बयान पर सोशल मीडिया पर भी चर्चा शुरू हो गई और लोग कमेंट करने लगें। पीएम मोदी के बयान पर विमल नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “आप सावरकर, गोलवलकर, हेडगेवार, दीनदयाल, मालवीय, वाजपेयी आदि का भारत कभी नहीं बना सकते। भारत हमेशा गांधी, नेहरू, बोस, पटेल, मौलाना आजाद और कई अन्य लोगों का रहेगा।” नवीन चंद्रा नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “यदि आप गांधी के अनुयायी हैं तो आप सावरकर के अनुयायी नहीं हो सकते और न ही इसके विपरीत। यदि आप दावा करते हैं कि आप दोनों के अनुयायी हैं तो आप नकली व्यक्ति हैं।”

आलमदार नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “आप कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पंडित नेहरू ने इसे पहले ही बना लिया था। अब आप उसे बेच रहे हो जो उन्होंने बनाया था। वहीं अमरनाथ नाम के ट्विटर यूजर ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए लिखा, “हम भाग्यशाली हैं कि हम एक ऐसे युग में रह रहे हैं जब हमारे नरेंद्र मोदी जी हमारे प्रधान मंत्री हैं। वह न केवल गांधी और पटेल के सपनों के भारत को साकार करने के लिए काम कर रहे हैं बल्कि मेरे सहित हमारे सभी सपनों के भारत को बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं।”

पीएम मोदी ने केन्द्र सरकार की योजनाओं का भी बखान किया। उन्होंने कहा, “हमारी माताएं-बहनें सम्मान से जी सके, इसके लिए हमने उनके जन धन बैंक खाते में सीधे पैसे जमा किए। किसानों और मज़दूरों के बैंक खाते में पैसे जमा किए। हमने मुफ्त गैस सिलेंडरों की भी व्यवस्था की ताकि गरीब के घर की रसोई हमेशा चलती रहे।”

वहीं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी आज गुजरात के दौरे पर हैं। अमित शाह आज द्वारका में रहेंगे और द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे। राजनीतिक दृष्टि से भी पीएम और गृहमंत्री की यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.