ताज़ा खबर
 

मोदी ने थरूर की तारीफ की

नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस नेता शशि थरूर के ऑक्सफोर्ड डिबेट संबोधन की काफी तारीफ करते हुए कहा कि यह दिखाता है कि सही जगह पर सही बात कहने का क्या महत्व होता है..

कांग्रेस सांसद शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर की गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सफोर्ड डिबेट में उनके संबोधन के लिए काफी तारीफ की। इससे राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने थरूर की खिंचाई की थी। थरूर ने कहा कि प्रधानमंत्री से तारीफ सुनकर उन्हें अच्छा लगा।

मोदी ने संसदीय सौंध में एक कार्यक्रम में कांग्रेस नेता शशि थरूर की मौजूदगी में उनके ऑक्सफोर्ड डिबेट संबोधन की तारीफ करते हुए कहा कि शशिजी ने जो कहा वह यूट्यूब पर वायरल हो गया है। यह दिखाता है कि सही जगह पर सही बात कहने का क्या महत्त्व होता है। बताते चलें कि ऑक्सफोर्ड डिबेट के दौरान शशि थरूर ने कहा था कि ब्रिटेन ने 200 साल के अपने शासन के दौरान भारत की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया और वह उसका मुआवजा दे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि थरूर के भाषण से इस विषय पर भारतीयों की देशभक्ति की भावना प्रदर्शित हुई। इस कार्यक्रम में अगली कतार में बैठे थरूर की बुधवार को सोनिया गांधी ने खिंचाई की थी जिसके बारे में समझा जाता है कि यह घोटालों के मामले में संसद की कार्यवाही बाधित करने की कांग्रेस की रणनीति के खिलाफ अपनी टिप्पणियों को लीक करने के कारण थी।

थरूर को इससे पहले मोदी की प्रशंसा करने को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ा था। मोदी की ओर से तारीफ किए जाने के बारे में पूछे जाने पर थरूर ने संवाददाताओं से कहा कि यह अच्छी बात है कि प्रधानमंत्री ने तारीफ की। यह सुनकर अच्छा लगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App