ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी 6 देशों के दौरे पर रवाना, नवाज़ शरीफ़ से करेंगे मुलाक़ात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ आगामी 10 जुलाई को रूस में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात करेंगे।

Author Updated: July 6, 2015 1:10 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ आगामी 10 जुलाई को रूस में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात करेंगे।

सूत्रों के अनुसार रूस के उफा शहर में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में भाग लेने जा रहे दोनों प्रधानमंत्री 10 जुलाई को इस बैठक से इतर मुलाकात करेंगे।

बहरहाल, इस मुलाकात के ब्यौरे की जानकारी स्पष्ट नहीं की गई है।

मोदी आज छह देशों की आधिकारिक यात्रा पर रवाना हो रहे हैं। वह रूस में एससीओ शिखर सम्मेलन और ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

मोदी और शरीफ की पिछली मुलाकात पिछले साल नवंबर में काठमांडो में दक्षेस शिखर सम्मेलन के समय हुई थी, हालांकि उस दौरान दोनों नेताओं ने कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं की थी।

रमजान महीने की शुरूआत के मौके पर मोदी ने शरीफ को फोन कर बधाई दी थी और शांतिपूर्ण एवं द्विपक्षीय संबंधों पर जोर दिया था।

टेलीफोन पर बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को रमजान के मौके पर पाकिस्तानी मछुआरों की रिहाई के भारत के फैसले की भी सूचना दी थी।

इस फोन को हाल के दिनों में हुई कुछ तल्ख टिप्पणियों के बाद पाकिस्तान से संपर्क साधने के प्रयास के तौर पर देखा गया। मोदी की ओर से अपने बांग्लादेश दौरे के समय पाकिस्तानी को लेकर आलोचनात्मक टिप्पणी किए जाने और फिर म्यामां में भारत की सैन्य कार्रवाई के बाद दोनों देशों के नेताओं में तल्ख बयानबाजी देखने को मिली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories