ताज़ा खबर
 

मंत्रियों का संडे: योगी सरकार के दो बच्चों की नीति का फायदा समझाने निकले नकवी, दफ़्तर में जमे रहे पर्यावरण मंत्री, सीतारमण ने की चाय पार्टी

नवनियुक्त पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव रविवार होने के बावजूद इंदिरा पर्यावरण भवन स्थित अपने मंत्रालय में काम करने पहुंचे। रविवार को भी उनके कार्यालय में बाकी दिनों के तरह ही काम हुआ।

रविवार को पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव अपने कार्यालय में जमे रहे तो अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी उत्तरप्रदेश के दौरे पर निकल गए। तो वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महिला मंत्रियों के साथ चाय पार्टी की। (पीटीआई/ एक्सप्रेस फोटो)

बीते बुधवार को हुए नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले कैबिनेट विस्तार में करीब 43 नए मंत्री बनाए गए। 43 नए मंत्रियों के आने के बाद नरेंद्र मोदी कैबिनेट में कुल सदस्यों की संख्या 78 हो गई। बुधवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार के बाद प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रियों ने रविवार अपने ढंग से बिताया। पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव रविवार होने के बावजूद अपने कार्यालय में जमे रहे तो अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी अपने गृह राज्य के दौरे पर निकल गए। वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महिला मंत्रियों के साथ चाय पार्टी की।

द इंडियन एक्सप्रेस में छपे कॉलम दिल्ली कॉन्फिडेंशियल के मुताबिक नवनियुक्त पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव रविवार होने के बावजूद इंदिरा पर्यावरण भवन स्थित अपने मंत्रालय में काम करने पहुंचे। रविवार को भी उनके कार्यालय में बाकी दिनों के तरह ही काम हुआ। मंत्रालय के सीनियर अधिकारियों समेत अधिकांश विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे। कई अधिकारियों ने मंत्री को कार्यालय के कामकाज की जानकारी दी। 

इस दौरान अधिकारियों ने पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव को प्रेजेंटेशन भी दिया। इसके अलावा जो अधिकारी रविवार को भूपेंद्र यादव को मंत्रालय के कामकाज की जानकारी नहीं दे रहे थे, वे उन प्रेजेंटेशनों पर काम कर रहे थे जो आने वाले दिनों में पर्यावरण से जुड़े मुद्दों पर मंत्री भूपेंद्र यादव को दी जाएगी। हालांकि भूपेंद्र यादव पहले ही कह चुके हैं कि जैसे ही उन्हें सभी अधिकारियों द्वारा मंत्रालय के काम के बारे में जानकारी दी जाएगी, वह काम शुरू कर देंगे। साथ ही उन्होंने कहा है कि संसद का मानसून सत्र आने की वजह वह कोई समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। 

पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव जहां रविवार को भी अपने कार्यालय में मौजूद रहे तो वहीं अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी उत्तर प्रदेश के रामपुर पहुंच गए। वहां उन्होंने नवनिर्वाचित पंचायत सदस्यों से मुलाकात करते हुए योगी सरकार द्वारा प्रस्तावित दो- बच्चों की नीति के मुद्दे पर लोगों को संबोधित किया। इस दौरान मुख़्तार अब्बास नकवी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इस मुद्दे को सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है, जो न तो देश और न ही समाज के हित में है। 

 

नकवी ने जनसंख्या नियंत्रण को समय की जरूरत बताया और कहा कि यह देखकर काफी अच्छा लग रहा है कि देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश से इसकी शुरुआत हो रही है। नकवी ने कहा कि जो लोग जनसंख्या नियंत्रण मिशन को एक धर्म विशेष से जोड़ रहे हैं, वह उनकी विकृत मानसिकता और सांप्रदायिक सोच को दिखाता है। वे लोग देश के समावेशी विकास के खिलाफ हैं।

भूपेंद्र यादव और मुख़्तार अब्बास नकवी के अलावा केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने अंदाज में संडे बिताया। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद की महिला सदस्यों के लिए अपने घर पर टी पार्टी का आयोजन किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के घर पर हुए इस कार्यक्रम में मीनाक्षी लेखी, शोभा कारंदलजे, दर्शना जरदोश, अन्नपूर्णा देवी, प्रतिमा भौमिक, भारती पवार, अनुप्रिया पटेल, स्मृति ईरानी, साध्वी निरंजन ज्योति और रेणुका सिंह मौजूद रहीं। 

Next Stories
1 OPPO के ये हैं 4GB रैम वाले टॉप फोन, 9990 रुपये है शुरुआती कीमत
ये पढ़ा क्या?
X