ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी मंत्री ने मोदी पर कसा तंज, पैसे देकर मुसलमानों से स्‍वागत करवाने का लगाया आरोप

मुस्लिम बोहरा समुदाय के लोग बड़ी तादाद में भारत में रहते हैं। खासकर गुजरात के सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, राजकोट, दाहोद और महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे व नागपुर जैसे शहरों में बोहरा समुदाय के लोगों की अच्छी खासी तादाद है।

Author नई दिल्ली | Published on: August 23, 2019 12:54 PM
पीएम मोदी फ्रांस में भारतीय समुदाय के लोगों से मिलते हुए। (Twitter/PTI Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों फ्रांस के दौरे पर हैं। गुरुवार को पेरिस पहुंचने पर बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी का स्वागत करने वाले लोगों में मुस्लिम बोहरा समुदाय के लोग भी शामिल थे। पीएमओ इंडिया ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी बोहरा समुदाय के लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान लोग भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे।

बोहरा समुदाय के लोगों ने बातचीत के दौरान पीएम मोदी की तारीफ भी की। पीएमओ इंडिया ने इसका वीडियो भी शेयर किया है। हालांकि इस मुलाकात का असर हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में हुआ है। दरअसल पाकिस्तान सरकार के मंत्री फवाद हुसैन ने भी पीएम मोदी की भारतीय बोहरा समुदाय के लोगों से मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो के साथ फवाद हुसैन ने तंज कसते हुए लिखा है कि कितने पैसे लग गए इस ड्रामे पे?

इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स पाकिस्तानी मंत्री को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। बता दें कि मुस्लिम बोहरा समुदाय के लोग बड़ी तादाद में भारत में रहते हैं। खासकर गुजरात के सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, राजकोट, दाहोद और महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे व नागपुर जैसे शहरों में बोहरा समुदाय के लोगों की अच्छी खासी तादाद है। पीएम मोदी केन्द्र की राजनीति में आने से पहले गुजरात के सीएम रहे थे। इस दौरान बोहरा समुदाय के साथ पीएम मोदी के संबंध काफी अच्छे रहे। पीएम बनने के बाद भी पीएम मोदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रमों में शिरकत करते रहे हैं।

बोहरा समुदाय काफी समृद्ध और पढ़ा-लिखा समुदाय माना जाता है। बोहरा समुदाय व्यापारी वर्ग माना जाता है। भारत के साथ ही बोहरा समुदाय पाकिस्तान समेत दुनिया के कई देशों में रहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, CBI की कस्टडी में होने के चलते जमानत देने से इनकार, सोमवार को होगी सुनवाई
2 कांग्रेस के 2 वरिष्ठ नेताओं ने की मोदी की तारीफ, कहा- PM को खलनायक की तरह पेश करना गलत
3 तीन तलाक कानून की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस