ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी करेंगे आज छात्रों से ‘मन की बात’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो पर रविवार को प्रसारित होने वाले कार्यक्रम मन की बात में इस बार बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से अपने मन की बात साझा करेंगे। यह कार्यक्रम रात आठ बजे प्रसारित किया जाएगा। इस संदर्भ में मोदी ने विद्यार्थियों और उनके माता-पिता और शिक्षकों से परीक्षा संबंधी […]

Author February 22, 2015 08:39 am
छात्रों से मन की बात करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो पर रविवार को प्रसारित होने वाले कार्यक्रम मन की बात में इस बार बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से अपने मन की बात साझा करेंगे।

यह कार्यक्रम रात आठ बजे प्रसारित किया जाएगा। इस संदर्भ में मोदी ने विद्यार्थियों और उनके माता-पिता और शिक्षकों से परीक्षा संबंधी अपने अनुभव और सुझाव भी मांगे थे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि इस महीने के रेडियो कार्यक्रम के बारे में सोच रहा था और फिर मन में आया कि कयों न बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के साथ मन की बात की जाए।

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा था कि मैं छात्रों उनके अभिभावकों और शिक्षकों से अपने अनुभव साझा करने का अनुरोध करता हूं जिससे परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को प्रेरणा मिल सके। हमेशा की तरह मैं आपके विचारों और सुझावों को कार्यक्रम के दौरान साझा करूंगा।

अगले कुछ दिनों बाद ही देश में दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं होने वाली हैं। इन दिनों छात्र परीक्षाओं की तैयारियों में काफी मशगूल रहते हैं। छात्रों के साथ-साथ उनके माता पिता और शिक्षकों को भी इस दौरान काफी मेहनत करनी पडती है। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने इस बार मन की बात कार्यक्रम के जरिए छात्रों से जुड़ने का फैसला किया है।

उल्लेखनीय है कि मन की बात कार्यक्रम प्रसारण हर महीने रविवार को किया जाता है। पिछले महीने मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मन की बात के जरिये देशवासियों को संबोधित किया था। इसका प्रसारण रात आठ बजे किया गया था।

प्रधानमंत्री पिछले साल अकटूबर से हर महीने रेडियो के जरिये देशवासियों से जुड़ते हैं। अमूमन इस कार्यक्रम का प्रसारण सुबह 11 बजे होता है लेकिन रविवार को विश्वकप में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विश्व कप मैच के कारण इसका समय बदलकर रात आठ बजे किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App