ताज़ा खबर
 

प्रधानमंत्री झूठ क्‍यों बोल रहे हैं? राहुल गांधी ने किया सवाल, लोग देने लगे जवाब

रक्षा मंत्रालय ने जो आधिकारिक दस्तावेज जारी किए, उनसे अब पीएम मोदी के दावे पर सवाल खड़ा होता है। मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड किए गए नए दस्तावेज के मुताबिक चीनी सैनिको ने पूर्व लद्दाख स्थित भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी।

India China Border Disputeराहुल गांधी का ये ट्वीट सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। (पीटीआई और स्क्रीनशॉट)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने गुरुवार (6 अगस्त, 2020) को जनसत्ता की एक खबर का लिंक शेयर करते हुए पूछा, ‘प्रधानमंत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं?’ केरल के वायनाड से सांसद ने दरअसल कथित तौर पर पीएम मोदी के उस बयान पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने चीनी घुसपैठ के दावे को नकार दिया था। पीएम ने जून के तीसरे सप्ताह में राजनीतिक दलों की सर्वदलीय बैठक में कहा था कि हमारी सभी पोस्ट सुरक्षित हैं। ना कोई हमारी सीमा घुसा है और ना ही हमारी किसी पोस्ट पर कब्जा हुआ है।

इधर रक्षा मंत्रालय ने बीते मंगलवार को जो आधिकारिक दस्तावेज जारी किए, उनसे अब पीएम मोदी के दावे पर सवाल खड़ा होता है। मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड किए गए नए दस्तावेज के मुताबिक चीनी सैनिको ने पूर्व लद्दाख स्थित भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी। दस्तावेज में बताया गया कि बीजिंग पक्ष ने कुगरांग नाला, गोगरा और पैंगोंग त्सो के उत्तरी तट के क्षेत्रों में 17-18 मई को सीमा क्षेत्र का उल्लंघन किया था।

खास बात है कि रक्षा मंत्रालय का बयान ऐसे समय में आया है जब जब शीर्ष स्तर की सैन्य वार्ता के पांच दौर के बावजूद पैंगोंग त्सो और गोगरा में गतिरोध जारी है। रक्षा मंत्रालय द्वारा चीनी घुसपैठ को स्वीकार करने से जुड़ी खबर आप यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं।

राहुल गांधी ने घुसपैठ पर रक्षा मंत्रालय के दस्तावेज सामने आने के बाद पीएम मोदी को निशाने पर लिया और सवाल पूछा। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स भी राहुल गांधी के सवाल पर जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ट्विटर यूजर अनामिका Anamika23649641 लिखती हैं, ‘मित्रों! मात्र सात करोड़ आबादी वाला देश फ्रांस राफेल बनाकर बेच रहा है और हमारा 130 करोड़ आबादी वाला देश राफेल खरीद रहा है और मंदिर बना रहा है। हम विश्वगुरु जो है। इंक़लाब!’ परवेज अंसारी @ParveshAnsari10 लिखते हैं, ‘बुद्धिमान बच्चे गांव में खेती कर रहे हैं। देश कितना पीछे चल रहा है।’

इसी तरह पीजेआरएस @MotherOfMoMo यूजर लिखते है, ‘चीन और पाकिस्तान साल 1947 के बाद से कोशिश कर रहे हैं। चीन के खिलाफ पहला प्रभाव कमजोर था। पहले पीएम ने अपनी पीठ दिखाई। मगर इस बार ये चीनी समझ गए हैं कि भारतीय सेना के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते हैं। देश सुरक्षित है।’

आमलगीर रिजवी @alamgirizvi लिखते हैं, ‘वो तो सबको पता है। मगर हम लोगों ने धर्मनिरपेक्षता को क्यों छोड़ दिया।’ अजित पाण्डे @Ajitpan81693849 लिखते हैं, ‘राहुल गांधी भी तो झूठ बोल रहे हैं। फिरोज खान की जगह गांधी।’ आरव कुमार @Aarav39252697 लिखते हैं, ‘श्री राम को घर मिल गया। अब देश की ओर देखा जाए, कोरोना अपना दायरा बढ़ाता जा रहा है मरीजों के लिए अस्पतालों में जगह नहीं है। बेरोजगारी चरम पर है, सारी भर्तियां लटकी पड़ीं है। मंहगाई नियंत्रण से बाहर है। कानून जूतों की नोंक पर रख दिया गया है। बिहार और असम बाढ़ की त्रासदी झेल रहा है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘लोकतांत्रिक, धर्मनिरपेक्ष देश? भूल जाइए’ वरिष्ठ पत्रकार ने लिखा तो हो गए ट्रोल
2 राम मंदिर: नरेंद्र मोदी पर था आरएसएस का दबाव, अटल बिहारी वाजपेयी से नाराज़ था संघ का एक ख़ेमा
3 दिल्ली में दिनदहाड़े घर में घुसकर 12 साल की नाबालिग बच्ची से रेप, फिर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार, AIIMS में हालत नाजुक
ये पढ़ा क्या?
X