ताज़ा खबर
 

कोरोना से लेकर इकनॉमी तक…नरेंद्र मोदी को मार्गदर्शक मानते हैं CM योगी, पर UP BJP के FB और Twitter बैनर में PM का फोटो नहीं

टि्वटर पर @gahlotjogi नाम के एक यूजर ने इस मसले पर टिप्पणी की और लिखा, यह पूरी तरह से सुनियोजित है। गंगा के किनारे बहती और दफ्न लाशों की जिम्मेदारी मोदी नहीं लेना चाहते हैं। आखिरकार वह मां गंगा के पुत्र जो हैं।

Edited By अभिषेक गुप्ता लखनऊ/नई दिल्ली | Updated: June 8, 2021 8:20 AM
BJP उत्तर प्रदेश के फेसबुक और टि्वटर पेज/हैंडल पर यही तस्वीर (ऊपर वाली) बैनर के तौर पर लगी है, जबकि एक अन्य पोस्टर (नीला वाला, जो नीचे है) में भी पीएम मोदी की तस्वीर नहीं है। (फोटोः Twitter-@BJP4UP)

हार्डकोर हिंदुत्व की छवि वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक तरफ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना मार्गदर्शक मानते हैं। कोरोना संकट से लेकर अर्थव्यवस्था तक बड़े और कड़े मसलों पर वह कई बार कह चुके हैं कि देश पीएम मोदी के नेतृत्व में सही दिशा में अग्रसर हो रहा है। पर उन्हीं के शासन वाले यूपी में BJP के सोशल प्लैटफॉर्म्स पर लगे कुछ बैनर और पोस्टर्स में पीएम गायब हैं।

Facebook और Twitter, दोनों ही जगह BJP यूपी के सोशल हैंडल्स पर जो बैनर लगा है, उसमें पीएम की तस्वीर नहीं है। हैं तो सिर्फ- सीएम योगी, बीजेपी यूपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह और सूबे के दोनों डिप्टी सीएम (केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा) की तस्वीरें, जबकि अन्य भाजपा शासित सूबों के टि्वटर हैंडल्स पर जो बैनर फोटो हैं, उनमें वहां के सीएम के साथ पीएम मोदी का फोटो भी है। ऐसे राज्यों में मध्य प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा आदि हैं। गोवा के टि्वटर हैंडल पर जो फोटो है, उसमें तो सिर्फ मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फोटो है।

UP BJP, Narendra Modi, Yogi Adityanath, National News

UP BJP, Narendra Modi, Yogi Adityanath, National News

यही नहीं, बीजेपी यूपी के हैंडल से शेयर किए गए प्रदेश सरकार के ‘नमामि गंगे’ योजना से जुड़े एक विज्ञापननुमा पोस्टर में भी कुछ ऐसा ही हाल नजर आया। वहां भी पीएम की तस्वीर नहीं थी।

UP BJP, Narendra Modi, Yogi Adityanath, National News

पत्रकार रोहिणी सिंह ने इस पोस्टर को साझा करते हुए लिखा, “नोएडा का मीडिया जल्द ही समझाने लगेगा कि योगी ने मोदी को फोन पर कहा था कि पीएम की तस्वीर इस पोस्टर से हटा दी गई है!” पत्रकार के ट्वीट पर अन्य लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। @NareshK70947210 ने कहा, “वोट मोदी के नाम पर ही मिलता है और मिलेगा भी। देश में इस समय मोदी की टक्कर का कोई नेता नहीं है।”

@ArijeetAnand के हैंडल से कहा गया, “यह एक ट्रिक है। अगर आप लोगों को मना नहीं सकते, तो उन्हें भ्रमित कर दें। यूपी में क्या हेडलाइन प्रबंधन चल रहा है? वो हनुमान (योगी) हैं, प्रभु राम (मोदी) के!” @gahlotjogi बोले- यह पूरी तरह से सुनियोजित है। गंगा के किनारे बहती और दफ्न लाशों की जिम्मेदारी मोदी नहीं लेना चाहते हैं। आखिरकार वह मां गंगा के पुत्र जो हैं।

सबसे रोचक बात है कि बैनर प्रकरण ऐसे वक्त पर मुद्दा या सामने आया है, जब यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार और नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें थीं। रविवार को भाजपा उपाध्यक्ष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी। हालांकि, सिंह ने भेंट के बाद नेतृत्व परिवर्तन की संभावना से जुड़े सवाल पर कहा, “ऐसा कुछ नहीं है। यूपी सरकार और संगठन बहुत मजबूती के साथ चल रहे हैं। देश के अंदर सबसे मजबूत संगठन और सबसे लोकप्रिय सरकार उत्तर प्रदेश में ही काम कर रही है।”

सीएम योगी और पीएम मोदी के बीच संभावित दरार के मसले पर वह बोले, ”प्रधानमंत्री ने सबसे पहले सीएम (जन्मदिन पर) को बधाई दी थी। वास्तव में, हमारा विचार है कि नरेंद्र मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए योगी सबसे सक्षम हैं।” सिंह ने इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी और असंतोष से भी इन्कार किया। साथ ही कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं में एकता है। (पीटीआई-भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 जम्मू कश्मीर में हुई कर्मचारियों के आरएसएस बैकग्राउंड की पड़ताल, लगने लगी संघ पर बैन की अटकलें- जानिए पूरा मामला
2 किसानों के नए ‘प्रदर्शन स्थल’ के तौर पर उभरा टोहाना थाना! गिरफ्तार अन्नदाताओं की रिहाई को रात भर बाहर डटे रहे BKU के राकेश टिकैत
3 योगी आदित्यनाथ की कुर्सी पर कई नेताओं की नज़र, वही उड़ा रहे यूपी में सीएम बदलने की अफ़वाह!
ये पढ़ा क्या?
X