ताज़ा खबर
 

फिर से सर्जिकल स्‍ट्राइक कर सकती है नरेंद्र मोदी सरकार? केंद्रीय मंत्री ने किया इशारा

एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा, ''क्‍या हमने (मीडिया को) बताया जब हमने सर्जिकल स्‍ट्राइक की?"

Author Updated: May 22, 2017 8:03 AM
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Source: PTI)

पाकिस्‍तान की ओर से बढ़ती आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए भारत फिर से सर्जिकल स्‍ट्राइक कर सकता है। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍य मंत्री जितेन्‍द्र सिंह ने रविवार को कहा है कि सरकार आतंकवाद और पाकिस्‍तान की ओर से सीमा पर जारी आक्रामकता का जवाब देने के लिए कुछ निर्णायक कदम उठाएगी। कश्‍मीर में आतंकवाद और पाकिस्‍तान से लगी सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए सरकार की योजनाओं से जुड़े एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा, ”क्‍या हमने (मीडिया को) बताया जब हमने सर्जिकल स्‍ट्राइक की? हमने ऑपरेशन खत्‍म होने के बाद ही उसपर बात की। हम आपको नहीं बताएंगे कि हम क्‍या करने जा रहे हैं।” किसी योजना के सवाल पर उन्‍होंने कहा, ”हम जरूर कुछ निर्णायक करेंगे, लेकिन मैं आपको नहीं बता सकता कि क्‍या। सुरक्षा एजेंसियां वही करेंगी जो जरूरी है। आपको नतीजे खुद दिख जाएंगे।”

खुफिया एजेंसियों के अनुसार एलओसी पर पाकिस्तान की सीमा में 15 आतंकी कैंप और करीब 48 लांच पैड सक्रिय हैं। इसके अलावा 4-5 बैट कैंप के भी एलओसी पर सक्रिय होने की जानकारी सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार पूरे एलओसी पर 48 कैंप सक्रिय हैं। जबकि भारतीय सीमा में आतंकियों द्वारा घुसपैठ के इरादे से बनाए गए इन लांच पैड्स में करीब 350 आतंकी मौजूद है।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में इसी महीने हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा था कि पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का जवाब भारत फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करके देगा। उन्‍होंने सर्जिकल स्‍ट्राइक की जरूरत पर बल देते हुए कहा था, ”अब अति हो गई है। हर बार की तरह अब नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। आतंकवाद को खत्म करना है तो सख्ती से जवाब देना होगा और दिया भी जाएगा। पहले की तरह फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है। आतंकवाद से निपटने के लिए इससे बेहतर और कोई उपाय नहीं है। सरकार आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।”

संबंधित वीडियो देखें:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अरुणाचल प्रदेश की अंशू ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, 5 दिन के भीतर दो बार माउंट एवरेस्‍ट फतह करने वाली पहली महिला
2 क्या योगी आदित्य नाथ होंगे नरेन्द्र मोदी के उत्तराधिकारी? ये रहा अमित शाह का जवाब
3 तीन तलाक पर बरसीं शबाना आजमी, कहा- मुस्लिम महिलाओं का हक छीनता है, कुरान में जिक्र तक नहीं
जस्‍ट नाउ
X