ताज़ा खबर
 

आडवाणी ने की मोदी की सराहना, कहा-अच्छे दिन के लिए सही दिशा में बढ़ रही है सरकार : आडवाणी

लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि अच्छे दिन आने में वक़्त लग सकता है। रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में निकाय चुनाव में मतदान करने पहंचे थे..

Author अहमदाबाद | November 23, 2015 12:23 AM

बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी शिकस्त के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बगावत का झंडा उठाने के कुछ ही दिन बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को कहा कि सरकार देश में ‘अच्छे दिन’ लाने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रही है।

अहमदाबाद नगर निगम के चुनाव में खानपुर क्षेत्र में मतदान केंद्र पर मतदान करने के बाद आडवाणी ने संवाददाताओं से कहा, ‘मेरा मानना है कि हर व्यवस्था अपने हिसाब से काम करती है । चूंकि, सरकार सही दिशा में जा रही है , मेरा मानना है कि परिणाम भी अच्छा होगा।’

उनसे सवाल किया गया था कि क्या मोदी सरकार ‘अच्छे दिन’ लाने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रही है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान यह भाजपा का लोकप्रिय नारा था। गुजरात में अहमदाबाद समेत छह नगर निगमों के लिए मतदान की प्रक्रिया चल रही है।

बिहार विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार और यशवंत सिन्हा ने एक कड़ा बयान जारी कर कहा था कि पिछले एक साल में पार्टी ‘प्रभावहीन’ हो गयी है और पार्टी में ‘मुट्ठीभर लोगों को दंडवत’ किया जा रहा है।

बिहार की हार के बाद गुजरात नगर निगम चुनाव को वह कैसे देखते हैं, इस पर आडवाणी ने कहा कि नगर निगम चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने अतिरिक्त प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं कह सकता हूं कि बिहार परिणाम के बाद हमारी पार्टी की चेतना बढ़ी। चुनाव परिणाम हमारे पक्ष में हो, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं। और निश्चित रूप से ये प्रयास परिणामों में दिखेंगे।’

गांधीनगर से सांसद आडवाणी ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितने विधानसभा और राज्यसभा चुनाव। इस बार के नगर निकाय चुनाव में 50 फीसदी सीटें महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं और प्रत्येक वार्ड में एक पार्टी से चार उम्मीदवार मैदान में हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि सांसदों को निगम चुनावों में मतदान का अधिकार है। मुझे यह भी पता चला कि 50 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। मुझे बताया गया कि सभी चार उम्मीदवारों (एक पार्टी) के लिए अपना वोट डालने के बाद मुझे ईवीएम मशीन पर ‘रजिस्टर’ बटन दबाना होगा। नई व्यवस्था के अनुसार, मैंने यहां आकर वोट डाला।” मतों की गिनती दो दिसंबर को होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X