ताज़ा खबर
 

खोखले वादे करती है मोदी सरकार, समाधान कुछ होता नहीं, राहुल गांधी ने फिर साधा पीएम पर निशाना

राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, 'रोजगार की कमी एक ऐसी राष्ट्रीय आपदा है जो गहराती जा रही है। मोदी सरकार सिर्फ खोखले वादे करना जानती है, समाधान करना नहीं।'

bihar elections bihar elections latest newsकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी। (पीटीआई फोटो)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने लिया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर देश में रोजगार सृजन नहीं करने का आरोप लगाया। केरल के वायनाड से सांसद राहुल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि देश में रोजगार की कमी राष्ट्रीय आपदा बन चुकी है, लेकिन केंद्र सरकार सिर्फ खोखले वादे कर रही है।

उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘रोजगार की कमी एक ऐसी राष्ट्रीय आपदा है जो गहराती जा रही है। मोदी सरकार सिर्फ खोखले वादे करना जानती है, समाधान करना नहीं।’ कांग्रेस नेता ने जो खबर शेयर की उसमें कहा गया है कि गत सितंबर महीने के मुकाबले अक्टूबर महीने में रोजगार के अवसर में करीब 60 फीसदी की गिरावट आई है।

शेयर की गई खबर के अनुसार देश में कोरोना वारयस की वजह से नौकरियों में कमी आई है। नेशनल करियर सर्विस पोर्टल में रजिस्टर की गई महीनेवार एक्टिव वैकेंसी के आंकड़ों में सिंतबर के मुकाबले अक्बूटर में करीब 60 फीसदी गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा सरकारी पोर्टल पर सितंबर महीने में देशभर में 73 हजार एक्टिव वैकेंसी जुड़ी थीं जबकि अक्टूबर में ये घटकर 28 हजार से कुछ अधिक रह गई।

खबर के अनुसार बिहार में सितंबर में 203 नौकरियां थीं वहीं अक्टूबर नई एक्टिव नौकरियां सिर्फ 107 जुड़ीं। नई नौकरियों के मामलों में झारखंड में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। जहां 388 के मुकाबले 10 नई नौकरियां जुड़ीं। यूपी में 974 के मुकाबले 957 नई नौकरियां जुड़ी जबकि हरियाणा में ये आंकड़ा क्रमश: 1378 और 421 रहा।

राहुल गांधी ने महंगाई के मुद्दे बुधवार को भी केंद्र सरकार को निशाने पर लिया था। उन्होंने कहा कि ‘चौतरफा महंगाई की मार’ के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। प्याज और बीज की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण किसानों के परेशान होने का दावा करने वाली एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ‘एक तरफ किसान पर दोहरी मार महंगे बीज और कम दाम पर उपज की खरीद। दूसरी तरफ उपभोक्ता पर चारों तरफ से महंगाई की मार। जिम्मेदार सिर्फ मोदी सरकार।’

इसके साथ ही, राहुल गांधी ने लॉकडाउन के दौरान मजदूरों के अपने घर लौटने में आई दिक्कत से जुड़ा एक वीडियो शेयर कर केंद्र और बिहार सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘जब लाखों मजदूर बहन-भाई देश के विभिन्न हिस्सों से बिहार-उत्तर प्रदेश की ओर भूखे, प्यासे पैदल चलने पर मजबूर हो गए, तब मोदी-नीतीश सरकारों ने ये शर्मनाक बर्बरता की। कांग्रेस पार्टी सरकार में नहीं है, फिर भी हमने इस अत्याचार के ख़लिाफ मजदूर भाइयों की मदद की। यही सच है।’ (एजेंसी इनपुट सहित)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एंबुलेंस की मदद करने के लिए दो किलोमीटर तक दौड़ा पुलिस कर्मी, वीडियो हो रहा वायरल
2 ऑनलाइन क्लास खत्म होने के बाद 5वीं के स्टूडेंट्स ने टाई से लगा ली फांसी, पिता बोले-पता नहीं क्यों उठाया कदम
3 हाथरस केस में योगी को उद्धव की तरह ललकार कर देखते अर्णब, अंतर पता चल जाता; रवीश कुमार ने की टिप्पणी
यह पढ़ा क्या?
X