ताज़ा खबर
 

रविवार सुबह 10 बजे होगा नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल, राष्ट्रपति भवन में तैयारियां शुरू

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 'शपथ ग्रहण समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन में प्रक्रियाएं और औपचारिकताएं शुरू कर दी गईं है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Source: PTI)

रविवार 3 सितंबर को सुबह 10 बजे नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा। सरकारी सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि कर दी है। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में सुबह 10 बजे होगा। पहली बार राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेताओं को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ‘शपथ ग्रहण समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन में प्रक्रियाएं और औपचारिकताएं शुरू कर दी गईं  है।’  मई, 2014 में केंद्र में उनके सत्ता संभालने के बाद यह मंत्रिमंडल में तीसरा फेरबदल होगा। एक सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘‘रविवार को प्रात: करीब दस बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रक्रिया तैयारी शुरु हो गयी है। ’’ चार कनिष्ठ मंत्री – राजीव प्रताप रुडी, संजीव कुमार बालियान, फग्गन सिंह कुलस्ते और महेंद्र नाथ पांडे इस फेरबदल से पहले इस्तीफा दे चुके हैं।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि इनके अलावा दो कैबिनेट मंत्री भी इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं।  माना जा रहा है कि कई अन्य मंत्रियों ने भी इस्तीफे की पेशकश की है। भाजपा सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती, राधा मोहन सिंह, गिरिराज सिंह, कलराज मिश्रा, निर्मला सीतारमण ने भी मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए अपने इस्तीफों की पेशकश की है।

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में शिरकत करने के लिए चीन के दौरे पर रवाना हो जाएंगे। बता दें कि गुजरात कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा तैयारियों की वजह से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी को और भी चुस्त दुरुस्त करने में लगे हैं। अमित शाह इन तीनों राज्यों मेें केन्द्र में मंत्री रह चुके बीजेपी नेताओं को अहम जिम्मेदारी दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक 31 अगस्त की शाम को अमित शाह ने पीएम मोदी से भी मुलाकात की थी। हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं हो सकी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App