ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी के मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने आद‍िवासी के घर क‍िया भोजन, खाना बाहर से आया और पत्‍तल घर में तैयार हुआ

मुख्तार अब्बास नकवी मोदी सरकार की तीन साल की उपलब्धियों का प्रचार करने के लिए सोमवार (12 जून) को झारखंड पहुंचे थे।
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (PTI File Photo)

राजनेताओं द्वारा दलितों, आदिवासियों और किसानों के घर भोजन करना अब कोई नई बात नहीं रही। लेकिन कई बार राजनेताओं के गरीबों के घर भोज करने की खबरें अनचाही वजहों से चर्चा में आ जाती हैं। ताजा मामला नरेंद्र मोदी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का है। मुख्तार अब्बास नकवी मोदी सरकार की तीन साल की उपलब्धियों का प्रचार करने के लिए सोमवार (12 जून) को झारखंड पहुंचे थे। नकवी ने इस यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी के एक आदिवासी कार्यकर्ता के घर खाना खाया। स्थानीय मीडिया के अनुसार नकवी ने भले ही हाथ से बनी पत्तल पर खाना खाया हो लेकिन उनकी दावत के लिए भोजन बाहर से मंगाया गया था।

जमशेदपुर के निकट स्थित हिरणपुर के रहने वाले आदिवासी भाजपा कार्यकर्ता अमीन सोरेन के घर जब जब नकवी भोजन के लिए पहुंचे तो उनके आने से करीब एक घंटा पहले पंडाल, जेनरेटर और पंखा इत्यादि लगवाया गया। नकवी दोपहर तीन बजे दोपहर के भोज के लिए पहुंचने वाले थे। नकवी एवं अन्य मेहमानों की मेजबानी के लिए सोरेन के घर कुर्सियां भी मंगवाई गई थीं।

दैनिक भाष्कर की रिपोर्ट के अनुसार दोपहर करीब दो बजे एक वैन से सोरेन के घर खाना पहुंचा। नकवी के संग झारखंड भाजपा के अध्यक्ष हेमलाल मुर्मू और प्रदेश महामंत्री अनंत ओझा ने खाना खाया। रिपोर्ट के अनुसार नकवी एवं अन्य भाजपा नेताओं को भोजन में अरवा चावल, अरहर की दाल, उड़द की बरी, करेले की भुजिया, खेक्सा भुजिया, सलाद, दही और पापड़ पेश किए गए। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भाजपा कार्यकर्ता नमक भी बाहर से लेकर आए थे। रिपोर्ट के अनुसार अमीन ने माना कि खाना बाहर से आया था लेकिन उन्होंने कहा कि भोजन की पूरी तैयारी उन्होंने खुद की थी।

अभी हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात में पार्टी के एक आदिवासी नेता पोपटभाई राथवा के घर खाना खाया था। अमित शाह के पहुंचने से पहले ग्राम पंचायत ने भाजपा के आदिवासी नेता के घर के बाहर शाह एवं अन्य मेहमानों के लिए शौचालय बनवाया गया था। शाह के आगमन से पहले राथवा के घर एलपीजी स्टोव भी आया था ताकि उस पर खाना पक सके।

वीडियो- भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनावों के लिए कसी कमर; 5 महीने में एक लाख किमी का दौरा करेंगे पार्टी अध्क्ष अमित शाह

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.