66वां जन्‍मदिन कैसे मनांएगे नरेंद्र मोदी, भाजपा ने सार्वजनिक किया उनका बर्थडे प्‍लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 66वां जन्मदिन मनाने के लिए गुजरात जाएंगे। वह वहां जाकर अपनी मां का आशीर्वाद लेंगे। इसके साथ ही वह आदिवासियों और दिव्यांग लोगों के साथ भी वक्त बिताएंगे।

narendra modi, narendra modi birthday, narendra modi 66th birthdayप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 66वां जन्मदिन मनाने के लिए गुजरात जाएंगे। वह वहां जाकर अपनी मां का आशीर्वाद लेंगे। इसके साथ ही वह आदिवासियों और दिव्यांग लोगों के साथ भी वक्त बिताएंगे। हाल ही के दिनों में मोदी का यह तीसरा गुजरात दौरा होगा। नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है। 17 तारीख को ही मोदी अहमदाबाद पहुंचेंगे। फिर वहां से सबसे पहले वह गांधीनगर जाएंगे। जहां उनकी मां हीरा बेन और परिवार के बाकी लोग रहते हैं। इसके बाद मोदी आदिवासियों के जिले दाहोद जाएंगे। वहां पीएम पानी की दो योजनाओं का शिलान्‍यास भी करेंगे। इनमें से एक योजना कडाना बांध से जुड़ी हुई है जबकि दूसरी योजना छोटा उदेपुर के कावंट तालुका के हटेश्‍वर बांध की है। इसके बाद एक जनसभा भी होगी। बाद के प्लान के हिसाब से वह नवसारी जाएंगे। वहां वह दिव्यांग लोगों को उनकी जरूरत की कुछ चीजें बाटेंगे। नवसारी में उनका 8700 दिव्‍यांगों को उपकरण बांटने का कार्यक्रम है। सूत्रों का कहना है कि मोदी के जन्‍मदिन पर सबसे ज्‍यादा दिव्‍यांगों को इकट्ठा कर प्रशासन वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाना चाहता है। भाजपा के बड़े नेताओं का कहना है कि मोदी का आदिवासी इलाकों में जाना पार्टी का लोगों से जुड़ने का प्रयास है। यह जानकारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की गुजरात युनिट के प्रवक्ता भारत पांडे ने दी है।

इससे पहले पीएम बनने के बाद पहले बर्थडे पर साल 2014 में मोदी मां हीराबा से मिलने गांधीनगर गए थे। वहां उन्‍होंने मां से आशीर्वाद लेने के साथ ही परिवार के बाकी लोगों से भी मुलाकात की थी। इसी दिन शाम को चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग की मेजबानी की थी। हालांकि साल 2015 में वे मां के पास नहीं गए थे। इसके बजाय वे 1965 युद्ध की एग्‍जीबिशन में गए थे। पिछले दिनों मोदी ने अपनी मां को दिल्‍ली बुलाया था। यहां पर उन्‍होंने मां को सात, रेसकॉर्स का अपना घर दिखाया था। बाद में ये तस्‍वीरें उन्‍होंने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट भी की थीं।

Read Also: भतीजी की मौत पर भी गुजरात नहीं जा सके थे पीएम नरेंद्र मोदी

Next Stories
1 कावेरी पर मचे बवाल से PM नरेंद्र मोदी दुखी, कहा- हिंसा से हो रहा है गरीब का नुकसान
2 संघर्ष के बाद द. कश्मीर में सेना तैनात, घाटी के सभी 10 जिलों में कर्फ्यू; बकरीद पर 2 की मौत
3 बिक रहा है विजय माल्या का आलीशान ‘किंगफिशर विला’, कीमत हैरान करने वाली
यह पढ़ा क्या?
X