ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी का समारोह तो क्या परवाह ग़रीब के जान की!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्घाटन समारोह में व्यस्त रहने के कारण बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में लीवर की मरीज मां-बेटी को भर्ती करने से इनकार..

Author वाराणसी | September 20, 2015 9:09 AM
प्रधानमंत्री के उद्घाटन समारोह में व्यस्त रहने के कारण बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में लीवर की मरीज मां-बेटी को भर्ती करने से इनकार कर दिया गया।(पीटीआई फोटो)

हाल ही में चंडीगढ़ के अपने दौरे के कारण प्रशासनिक इंतजामात से वहां के लोगों को हुई परेशानी के लिए प्रधानमंत्री ने माफी मांगी थी। प्रधानमंत्री बेशक माफी मांग लें, लेकिन हमारी प्रशासनिक व्यवस्था लीक छोड़ने को तैयार नहीं है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री के उद्घाटन समारोह में व्यस्त रहने के कारण बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में लीवर की मरीज मां-बेटी को भर्ती करने से इनकार कर दिया गया। इलाज नहीं मिलने से मां-बेटी की मौत हो गई।

चंदौली निवासी 40 साल की रेनू सिंह और नौ साल की अन्नू सिंह को उनके पजिन शुक्रवार सुबह दस बजे बीएचयू के अस्पताल लेकर आए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करना था। ट्रॉमा सेंटर के उद्घाटन के कारण डॉक्टरों और कर्मचारियों की कमी का हवाला देते हुए अस्पताल ने दोनों को पहले भर्ती नहीं किया। आर्थिक तंगी के कारण वे निजी अस्पताल नहीं जा सके। आखिर में वहां के कर्मचारी ने अस्पताल परिसर में ही दोनों को लिटा दिया और बाहर से पर्ची लिख दी। इलाज नहीं मिलने से शुक्रवार रात को दोनों की मौत हो गई।

रात को प्रधानमंत्री के चले जाने के बाद घटना की जानकारी मिलते ही दर्जनों छात्र मौके पर पहुंच गए और चिकित्सक निदेशक को बुलाने की मांग पर अड़ गए। मां-बेटी की मौत के बाद छात्रों ने जमकर अस्पताल में हंगामा किया। आरोप है कि छात्रों ने डॉक्टरों के साथ धक्का-मुक्की की। इसके बाद मौके पर सुरक्षा अधिकारी पहुंच गए।

बीएचयू अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक केके गुप्ता ने शनिवार को कहा कि मामला गंभीर है। घोर लापरवाही की गई है। जांच के लिए कमेटी बना दी गई है। जांच के बाद तैनात डॉक्टरों और कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी।

घोर लापरवाही
’मामला गंभीर है। घोर लापरवाही की गई है। जांच के लिए कमेटी बना दी गई है। जांच के बाद तैनात डॉक्टरों और कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी।… केके गुप्ता, चिकित्सा अधीक्षक, सर सुंदरलाल अस्पताल बीएचयू।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App