ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी- जब गाय के नाम पर लोग मारे जाते हैं, तब PM का एंटीना खड़ा क्यों नहीं होता?

AIMIM चीफ ने यह भी कहा, "गाय हमारे हिंदू भाइयों के लिए पवित्र पशु है, पर इंसानों को संविधान में जीने और बराबरी का अधिकार दिया गया है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री यह बात भी ध्यान रखेंगे।"

Author नई दिल्ली | Updated: September 11, 2019 9:13 PM
पीएम नरेंद्र मोदी की ‘ऊं’ और ‘गाय’ वाली टिप्पणी के बाद ओवैसी का यह बयान आया है। (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊं और गाय वाले बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने उन पर जुबानी हमला बोला है। भड़कते हुए सवाल पूछा है कि गाय के नाम पर जब लोग मारे जाते हैं, तब पीएम का एंटीना क्यों नहीं खड़ा होता है? ओवैसी की यह टिप्पणी पीएम के उस ताजा कथन पर आई है, जिसमें उन्होंने कहा था, “कुछ लोगों के कान पर अगर ऊं और गाय शब्द पड़ता है, तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं।”

बुधवार (11 सितंबर, 2019) को ओवैसी ने पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से कहा, “पीएम ने भाषण में ऐसी बात कही है, उस पर मैं उन्हें याद दिला दूं कि इस मुल्क में हमारे कानों में यकीनन जो वह कह रहे हैं वह भी सुनाई देता है। एक हिंदुस्तानी के कान में इसके साथ ही आजान की, गुरद्वारे और गिरजाघर से आने वाली आवाज भी आती हैं। यहां यह कहना कि एक ही चीज सुनकर कान खड़े हो जाते हैं…।”

बकौल एआईएमआईएम प्रमुख, “हम पीएम से कहना चाहते हैं कि कान तब खड़े होने चाहिए आपके, जब गाय के नाम पर जब लोग मारे जा रहे हैं और संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हों। हम वजीर-ए-आजम से उम्मीद करते हैं कि जब संविधान में जीने का अधिकार लिखा है…चाहे वह तबरेज अंसारी हों, पीलू खान हों या अखलाख हों, उस वक्त पीएम का एंटीना खड़ा होना चाहिए कि आखिर देश में क्या हो रहा है?”

ओवैसी ने यह भी कहा, “गाय हमारे हिंदू भाइयों के लिए पवित्र पशु है, पर इंसानों को संविधान में जीने और बराबरी का अधिकार दिया गया है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री यह बात भी ध्यान रखेंगे।” सुनिए ओवैसी का हालिया बयानः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जम्मू्-कश्मीर मुद्दे से निबटने में पटेल सही थे, नेहरू गलत, बोले- केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद
2 यूपी सरकार के मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा का विवादित बयान, बोले- सुप्रीम कोर्ट हमारा है, राम मंदिर बनकर रहेगा
3 ब्राह्मणों को सर्वश्रेष्‍ठ बता घिरे लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला, हो रही खूब आलोचना, आपस में भिड़े ट्व‍िटर यूजर्स