ताज़ा खबर
 

Namo ऐप से बिक गए मोदी ब्रांड के 5 करोड़ रुपये से ज्यादा के आइटम!

NaMo app के जरिए बिके तमाम उत्पादों में टी-शर्ट की संख्या काफी ज्यादा है। अभी तक की बिक्री का तकरीबन आधा हिस्सा टिशर्ट की है।

प्रधानमंत्री के निजी मोबाइल एप्लिकेशन ‘NaMo app’ से तीन महीने के भीतर 5 करोड़ रुपये से ज्यादा के आइटम बिके हैं. (फोटो सोर्स: PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी मोबाइल एप्लिकेशन ‘NaMo app’ से 5 करोड़ रुपये से ज्यादा के आइटम बिक गए है। नमो ऐप से यह बिक्री महज तीन महीने के भीतर की गई है। इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक 15.75 लाख यूनिट बेची जा चुकी है। इनमें टी-शर्ट, हुडी, टोपी, की-चेन, कॉफी मग, नोटबुक और पेन के जरिए क्रमश: 2.64 करोड़, 56 लाख, 43 लाख, 37 लाख, 32 लाख और 38 लाख रुपये की कमाई की गई है। ये सारे प्रॉडक्ट अधिकांश रूप से बीजेपी कैडर के लोगों द्वारा खरीदे गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीजेपी को लोकसभा चुनाव के करीब आने तक इसकी बिक्री में तेजी आने का अनुमान है।

Namo app के जरिए बिके तमाम उत्पादों में टी-शर्ट की संख्या काफी ज्यादा है। अभी तक की बिक्री का तकरीबन आधा हिस्सा टिशर्ट की है। खरीददारी में तेजी तब और देखने को मिली है, जब बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने लोगों को ‘हुडी चैलेंज’ दिया। वहीं, गुजरात के सीएम विजय रुपाणी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी चैलेंज में हिस्सा लिया और लोगों से नमो एप के जरिए प्रॉडक्ट खरीदने की अपील की।

मोदी के सारे आइटम मुख्य रूप से तीन तरीके से बाजार में बेचे जा रहे हैं। पहला है नमो ऐप, दूसरा पेटीएम और एमेजॉन के जरिए और तीसरा बीजेपी दफ्तरों से सीधे एक मुश्त ऑर्डर करके। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मोदी के उत्पाद फ्लाइकार्ट के जरिए मुहैया कराई जा रही है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए सामानों को तैयार करने का इंटेलेक्चुअल लाइसेंस बीजेपी के पास है। नमो ऐप अभी तक 50 लाख से अधिक डाउनलोड किया जा चुका है। इसके जरिए उत्पादों की बिक्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 68वें जन्मदिन शुरू की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App