ताज़ा खबर
 

UIDAI लेकर आया #MYAadhaaronline Contest, जीत सकते हैं 30 हजार तक कैश प्राइज; जानें डिटेल्स

#MYAadhaaronline Contest: हालांकि, यूआईडीएआई ने इस प्रतियोगिता के लिए कुछ नियम और शर्तें भी रखी हैं।

Author नई दिल्ली | June 20, 2019 7:23 PM
#MYAadhaaronline Contest कुल 21 दिनों तक चलेगा, जिसमें कोई भी भारतीय हिस्सा ले सकता है।

#MYAadhaaronline Contest: यूनीक आईडेंटिफिकेशन ऑफ अथॉरिटी ऑफ इंडिया (यूआईडीएआई) #MYAadhaaronline नाम से प्रतियोगिता लाया है, जिसमें कोई भी व्यक्ति 30 हजार रुपए तक का कैश प्राइज जीत सकता है। दरअसल, इस कॉन्टेस्ट के तहत प्रतिभागियों को दी गई आधार ऑनलाइन सेवाओं की 15 श्रेणियों में से किसी एक पर टूटोरियल वीडियो बनाना होगा, जिसमें सबसे रचनात्मक और अच्छे तरीके से चीजों को समझाने वाली वीडियो क्लिप को पुरस्कार से नवाजा जाएगा। हालांकि, यूआईडीएआई ने इस प्रतियोगिता के लिए कुछ नियम और शर्तें भी रखी हैं।

18 जून 2019 से आठ जुलाई 2019 (कुल 21 दिन) के बीच चलने वाली यह प्रतियोगिता केवल भारतीय नागरिकों के लिए है और इसमें हिस्सा लेने के लिए आधार कार्ड होना अनिवार्य है। जिसके पास आधार नहीं होगा, तो वह इसमें हिस्सा नहीं ले सकेगा। जानकारी के मुताबिक, यूआईडीएआई की ओर से कुल 48 कैश प्राइज दिए जाएंगे।

इन विषयों पर बनाना है वीडियोः डाउनलोड आधार, चेक आधार जनरेशन/अपडेट स्टेटस, लोकेट आधार केंद्र, अपडेट अड्रेस ऑनलाइन, रिक्वेस्ट फॉर आधार वैलिडेशन लेटर, चेक ऑनलाइन अड्रेस अपडेट स्टेटस, आधार अपडेट हिस्ट्री, रिट्रीव लॉस्ट ऑर फॉरगॉटन EID/UID, ऑर्डर आधार रिप्रिंट, वर्चुअल ID(VID) जनरेटर, लॉक/अनलॉक बायोमेट्रिक्स, आधार ऑथेंटिकेशन हिस्ट्री, आधार लॉक/अनलॉक, वेरिफाई आधार ऑनलाइन और वेरिफाई ईमेल/मोबाइल नंबर। हालांकि, प्रतिभागी एक विषय से अधिक पर भी वीडियो बना सकते हैं।

एक नजर में जानें नियम-शर्तें: वीडियो क्लिप 30 सेकेंड से 120 सेकेंड के बीच की हो। वह किसी भी फाइल फॉर्मेट में हो सकती है। पर अच्छी साउंड वाले वीडियो को तरजीह दी जाएगी। वीडियो में अंग्रेजी या फिर हिंदी भाषा का इस्तेमाल मान्य होगा। हालांकि, इस प्रतियोगिता में टीम के तौर पर एंट्री अमान्य होगी। यानी एक ही व्यक्ति को हिस्सा लेना पड़ेगा। एक साथ कई सारे लोग समूह में इसमें भाग नहीं ले सकेंगे। वीडियो में अगर किसी का आधार दिखाएं, तब उसकी जानकारी को ब्लर (धुंधला) करना पड़ेगा। साथ ही किसी भी वीडियो में संपर्क सूत्र या अन्य डिटेल्स दिखेंगे, तब उसे अवैध माना जाएगा।

15 श्रेणियों में शीर्ष 3 वीडियो को मिलेगा ये ईनामः
पहला – 30,000 रुपए
दूसरा – 20,000 रुपए
तीसरा – 10,000 रुपए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App