ताज़ा खबर
 

बीजेपी की तारीफ करने वाली महिला विंग की प्रमुख को मुस्लिम लीग ने हटाया

अनवर ने भाजपा की प्रशंसा की थी जिसके बाद विवाद शुरू हो गए थे। उन्होंने कहा था कि भगवा दल केरल और अन्य राज्यों में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Author May 6, 2017 7:54 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

भाजपा के समर्थन में बयान देने के लिए माफीनामा स्वीकार करने के एक दिन बाद इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने वनिता लीग की अध्यक्ष कमरून्निसा अनवर को पद से हटा दिया। अनवर ने आईयूएलएल नेतृत्व से माफी मांग ली थी जिसके बाद पार्टी ने कल उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्णय किया था। आईयूएमएल के सूत्रों ने बताया कि बहरहाल आज पार्टी ने उन्हें वनिता लीग की प्रमुख पद से हटाने का निर्णय किया और इस पद पर वकील और पार्टी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पी मरियम्मा को नियुक्त करने का निर्णय किया है।

अनवर ने भाजपा की प्रशंसा की थी जिसके बाद विवाद शुरू हो गए थे। उन्होंने कहा था कि भगवा दल केरल और अन्य राज्यों में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा था, ‘‘मुझे उम्मीद है कि भाजपा लोगों और राज्य के विकास के लिए अच्छा काम करेगी। हमें काफी उम्मीदें हैं।’’ भाजपा के कार्यकर्ता चंदा मांगने तिरूर में उनके घर आए थे तब उन्होंने यह बयान दिया था।

केरल में विपक्षी कांग्रेस नीत यूडीएफ में गठबंधन सहयोगी आईयूएमएल ने बयान से दूरी बना ली और विवाद होने के बाद अनवर से जवाब मांगने का निर्णय किया। अनवर ने कहा कि वह भाजपा के कार्यक्रम में हिस्सा लेने नहीं गई थीं बल्कि भगवा दल के कुछ स्थानीय नेता उनके घर चंदा मांगने आए थे जो उन्होंने दे दिया।

आईयूएमएल के नेता केएमए कादर ने कहा कि अनवर द्वारा भाजपा की प्रशंसा ‘‘उपयुक्त’’ नहीं है और इसलिए पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। इससे पहले पिछले वर्ष राज्य विधानसभा चुनावों में आईयूएमएल द्वारा किसी महिला उम्मीदवार को टिकट नहीं देने के लिए भी अनवर ने पार्टी की आलोचना की थी।

कोझिकोड में पिछले वर्ष नवम्बर में मुस्लिम युवक लीग के राज्य सम्मेलन में उन्होंने संबोधित करने से रोक दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App