ताज़ा खबर
 

PM नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को बताया था ‘नशा’, अब मौलाना तौकीर रजा पर केस

बीते दिसंबर में बरेली में तौकीर रज़ा ने एक गाड़ी पर लाउडस्पीकर लगाकर भड़काऊ भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने सरकार द्वारा सीएए को वापस नहीं लिए जाने पर गलियों में खून बहने की धमकी दी थी।

मौलाना तौकीर रज़ा खान। (यूट्यूब इमेज/वीडियो ग्रैब इमेज)

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ संभल में चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम धर्मगुरू तौकीर रज़ा ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ विवादित बयान दिया है। तौकीर रज़ा ने पीएम मोदी और अमित शाह को ‘आतंकवादी’ बताया है। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी विवादित और अभद्र टिप्पणी की।

अब खबर आयी है कि पुलिस ने पीएम मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के आरोप में तौकीर रज़ा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तौकीर रज़ा के खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 305 और 153-K के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मौलान तौकीर रज़ा ने पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से ‘न’ और अमित शाह के नाम से ‘शा’ शब्द लेकर नशा शब्द गढ़ा। मौलाना ने कहा कि “यह ‘नशा’ आसानी से उतरने वाला नहीं है। जब तक यह उतरेगा नहीं, तब तक दोनों मिलकर देश का नाश कर चुके होंगे। लेकिन दोनों का नशा एक दिन जरूर उतरेगा। हमें मिलकर उतारना है।”

तौकीर रज़ा इससे पहले भी सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ बयानबाजी कर चुके हैं। बीते दिसंबर में बरेली में तौकीर रज़ा ने एक गाड़ी पर लाउडस्पीकर लगाकर भड़काऊ भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने सरकार द्वारा सीएए को वापस नहीं लिए जाने पर गलियों में खून बहने की धमकी दी थी।

मुस्लिम धर्मगुरू ने कहा था कि सबसे पहले वह गोली खाएंगे। दंगे फसाद हो जाएंगे। हिंदू मुस्लिम और दलित उनका साथ देंगे। इस मामले में भी तौकीर रज़ा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।

बता दें कि मौलाना तौकीर रजा सुन्नी मुसलमानों की बरेलवी मसलक के धार्मिक नेता हैं। इसके साथ ही वह राजनैतिक पार्टी इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के भी संस्थापक हैं। बरेलवी मूवमेंट के संस्थापक अहमद रजा खान, तौकीर रजा खान के परदादा हैं।

Next Stories
Coronavirus LIVE:
X