ताज़ा खबर
 

सुशांत सिंह राजपूत ने की खुदकुशी: इंजीनियर से डांसर और फिर एक्‍टर बना था यह बिहारी लड़का

मुंबई में उन्होंने एक डांस ग्रुप के साथ परफाॅर्म किया। इस ग्रुप को मशहूर कोरियोग्राफर ऐश्ले लोबो ने प्रशिक्षित किया था। सुशांत ने श्यामक डावर सेे भी डांस सीखा था।

Sushant Singh Rajput, Actor Sushant Singh Rajput Suicideऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने जासूस ब्योमकेश बख्शी पर आधारित फिल्म में भी काम किया था। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

जाने-माने बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार (14 जून, 2020) को जान दे दी। बांद्रा (मुंबई) में उनके घर में उनकी लाश देख नौकर ने पुलिस को फोन किया तो यह खबर जंगल में आग की तरह फैली। पहले तो लोगों को यकीन नहीं हुआ, पर जब खबर पुख्‍ता हो गई तो सब शॉक्‍ड थे। पश्चिमी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनोज शर्मा ने बताया, ‘‘उन्होंने बांद्रा में अपने आवास पर आत्महत्या कर ली। टीम वहां है।’’

सुशांत, बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। उन्‍होंने शुरुआती पढ़ाई पटना (बिहार) के सेंट कैरेंस हाई स्कूल से की। इसके बाद दिल्ली के कुलाची हंसराज माॅडल स्कूल में पढ़े। फिर, दिल्ली काॅलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिल इंजीनियरिंग की। लेकिन, उन्‍होंने इंजीनियरिंग को कॅरिअर नहीं बनाया। उन्‍होंने मुंबई का रुख किया।

मुंबई में उन्होंने एक डांस ग्रुप के साथ परफाॅर्म किया। इस ग्रुप को मशहूर कोरियोग्राफर ऐश्ले लोबो ने प्रशिक्षित किया था। सुशांत ने श्यामक डावर से भी डांस सीखा। उन्होंने कॅरिअर की शुरुआत बैकअप डांसर के तौर पर की। उन्‍होंने 2006 के काॅमनवेल्थ खेलों में भी परफाॅर्म किया था। 51वें फिल्मफेयर अवार्डस में भी बैकग्राउंड डासंर रहे।

4 दिन पहले पूर्व मैनेजर ने की थी आत्महत्या, अब सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड की आई खबर

राजपूत ने थिएटर भी ज्‍वॉयन किया। उन्होंने मशहूर एक्शन डायरेक्टर अलन अमीन से मार्शल आर्ट्स के गुर भी सीखे। उनके माता-पिता नहीं चाहते थे कि बेटा फिल्‍मों में जाए। लेकिन, वह गए तो ऐसा कर दिखाया कि माता-पिता काे इसका अफसोस नहीं रहा।

बिहार के साधारण परिवार से थे सुशांत सिंंह राजपूत, पिछले साल मुंडन के लिए गए थे खगड़िया

बिना किसी फिल्‍मी बैकग्राउंड के मायानगरी में मुकाम बनाना उनकी मेहनत और काबिलियत का नतीजा था। शुरुआत में हालत यह थी कि कोई हीरोइन उनके साथ काम नहीं करना चाहती थी। ‘शुद्ध देसी रोमांस’ के लिए हीरोइन फाइनल होने में इसी वजह से देर हुई थी। काफी समय बाद फिल्म के लिए परिणीति चोपड़ा को साइन किया गया था।

>

बड़े पर्दे पर  34 वर्षीय ऐक्टर की आखिरी फिल्म नितेश तिवारी निर्देशित ‘‘छिछोरे’’ थी। बता दें कि उनकी मैनेजर 28 वर्षीय दिशा सालियान ने नौ जून को एक इमारत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

टेलीविजन धारावाहिक ‘‘पवित्र रिश्ता’’ में निभाए किरदार से मशहूर हुए अभिनेता ने 2013 में ‘‘काई पो छे!’’ से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने ‘‘शुद्ध देसी रोमांस’’, ‘‘एम एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’’, ‘‘राबता’’, ‘‘केदारनाथ’’ और ‘‘सोनचिड़िया’’ जैसी फिल्मों में काम किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘भारत में उलटी गंगा बह रही, न्यायपालिका ने आंखें मूंद ली है’, SC के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू का तंज
2 आर्थिक बहिष्कार से चीन की सैन्य महत्वाकांक्षा नहीं हो सकती कमजोर, भारत को फेज वाइज पड़ेगा निपटना, पूर्व एनएसए ने दिए सुझाव
3 वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ की गिरफ्तारी पर 6 जुलाई तक SC ने लगाई रोक, केंद्र और हिमाचल सरकार को थमाया नोटिस
राशिफल
X