ताज़ा खबर
 

पंसदीदा बर्थ नहीं मिली तो शिवसेना MLA ने एक घंटे तक रोके रखी एक्सप्रेस ट्रेन

विधायक पाटिल ने कहा कि उन्होंने ट्रेन गंदगी की वजह से रोकी थी। हालांकि, ट्रेन लेट होने पर लोगों को हुई परेशानी के लिए वे माफी मांगता हूं।

Author Updated: April 14, 2016 8:10 PM
शिवेसना विधायक हेमंत पाटिल और उनके समर्थकों ने छत्रपति शिवाजी टर्मिनस पर देवगिरि एक्सप्रेस को एक घंटे तक रोके रखा।

शिवसेना के एक विधायक और उनके समर्थकों ने कथित तौर पर एक ट्रेन को करीब एक घंटे तक रोके रखा, वे मांग कर रहे थे कि विधायक को उनकी मर्जी के मुताबिक सीट दी जाए। घटना मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस की है। इसकी वजह से करीब 2 हजार यात्रियों को परेशानी हुई और अन्य ट्रेनों का समय भी प्रभावित हुआ। घटना बुधवार रात को उस वक्त हुई जब नांदेड़ से विधायक हेमंत पाटिल ने देवगिरि एक्सप्रेस को बार-बार चेन खींचकर 10 बजे तक रोके रखा। पाटिल को सेकंड एसी कोच में साइड बर्थ दी गई थी, जो उन्हें पसंद नहीं आई।

नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर एक सीनियर रेलवे ऑफिसर ने बताया, ‘नेताजी(पाटिल) और उनके समर्थक ट्रेन को करीब एक घंटे तक रोके रखा जो रेलवे कानून के तहत एक गंभीर अपराध है। ट्रेन जब भी आगे बढती, नेताजी और उनके समर्थक चेन खींच देते और सीएसटी से रात नौ बजकर 10 मिनट पर रवाना होने वाली देवगिरि एक्सप्रेस आखिर रात 10 बजे रवाना हुई।’

विधायक अपनी पसंद की बर्थ दिए जाने की मांग पर अड़े रहे लेकिन अधिकारियों ने इस पर विचार करने से इनकार कर दिया।  सेंट्रल रेलवे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े से विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं विधायक पाटिल ने कहा कि उन्होंने ट्रेन गंदगी की वजह से रोकी थी। उन्होंने कहा कि ट्रेन लेट होने से लोगों को हुई परेशानी के लिए वे माफी मांगते हैं लेकिन ट्रेन में जो बेडरोल दिए जाते हैं, वे साफ नहीं है। ट्रेनों में सफाई नहीं है और खाना भी ठीक नहीं है। इसलिए उन्होंने ट्रेने रोकी थी। साथ ही कहा कि विधायकों को साइड के बर्थ दिए गए जबकि एजेंट जरिए टिकट लेने वालों को सही बर्थ मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories