ताज़ा खबर
 

Mumbai Rains, Weather Forecast: मानसून में नहाया लगभग पूरा राजस्थान, मुंबई में भी बारिश

Mumbai Rains, Weather Forecast Today: जैन ने बताया कि यह उनकी गलती है कि हमारे पास 24 घंटे वाला कम्यूनिकेशन सिस्टम नहीं है और इसके चलते हम यात्रियों से संवाद भी नहीं कर सके, जो विभिन्न स्थानों पर 18 अलग-अलग ट्रेनों में फंसे रहे।

mumbai rainमुंबई में जोरदार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त है।

Mumbai Rains, Weather Forecast: राजस्थान के लगभग सभी हिस्सों में मानसून पहुंच चुका है और शनिवार को जयपुर से लेकर अजमेर व कोटा तक अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में मानसून ने शुक्रवार को दस्तक दी। शनिवार तक राज्य के पांच जिलों चुरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर व जैसलमेर के अलावा सभी जिलों में मानसून की पहली बारिश हो चुकी है।

शनिवार सुबह से लेकर शाम तक अजमेर में 26.8 मिमी, जयपुर में 71.3 मिमी व कोटा में 37.6 मिमी बारिश हुई। वहीं जहां तक दिन के अधिकतम तापमान का सवाल है तो यह बीकानेर में 43 डिग्री, जैसलमेर में 41.8 डिग्री, बाड़मेर में 40.8 डिग्री व गंगानगर में 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Live Blog

Highlights

    21:06 (IST)06 Jul 2019
    महाराष्ट्र के कल्याण, पुणे और मलाड में सबसे ज्यादा बारिश

    शनिवार को हुई बारिश का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र के कल्याण, पुणे और मलाड में देखा गया। वहीं ठाणे के भिवंडी इलाके में भारी बारिश के बाद सड़कों पर घुटनों तक पानी जमा हो गया। इसकी वजह से इलाके में ट्रैफिक जाम की समस्या है। सांताक्रूज इलाके में बीते 24 घंटों के दौरान 78 एमएम बारिश हो चुकी है, जिसके चलते कई जगह जलभराव की समस्या हो गई है। अगले दो दिनों तक भारी बारिश की उम्मीद जतायी जा रही है।

    20:01 (IST)06 Jul 2019
    राजस्थान: अगले 24 घंटों के लिए 22 जिलों में येलो अलर्ट जारी

    राजस्थान के चुरू, सवाई माधोपुर, कोटा, सीकर, अजमेर, भीलवाड़ा, उदयपुर और चित्तौरगढ़ में शनिवार को बारिश हुई। मानसून अब लगभग पूरे राज्य पर मेहरबान हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में 22 जिलों में येलो अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की संभावना जताई है।

    19:11 (IST)06 Jul 2019
    सेंट्रल रेलवे के सबअर्बन ट्रेन नेटवर्क बुरी तरह बाधित

    मुंबई में भारी बारिश के चलते आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बीते दो दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते यातायात व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है और सेंट्रल रेलवे के सबअर्बन ट्रेन नेटवर्क बुरी तरह बाधित हुआ है। सेंट्रल रेलवे के डिविजनल जीएम एसके जैन ने शुक्रवार को भारतीय मौसम विभाग पर मौसम की सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया। जैन ने बताया कि यह उनकी गलती है कि हमारे पास 24 घंटे वाला कम्यूनिकेशन सिस्टम नहीं है और इसके चलते हम यात्रियों से संवाद भी नहीं कर सके, जो विभिन्न स्थानों पर 18 अलग-अलग ट्रेनों में फंसे रहे।

    18:25 (IST)06 Jul 2019
    मुंबई के मरीन ड्राइव में दो युवक डूबे

    मुंबई में शनिवार (6 जुलाई 2019) की सुबह से ही बारिश जारी है। बारिश के बीच दो लोग मरीन ड्राइव बीच पर डूब गए। दोनों के शवों की तलाश जारी है। नेवी और स्थानीय पुलिस युवकों की तलाश में जुट गई है।

    17:26 (IST)06 Jul 2019
    बेगूसराय, पटना, पूर्णिया और गया में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की उम्मीद

    बिहार और झारखंड में मॉनसून का आगमन काफी पहले हो गया था। स्काइमेट का अनुमान है कि सुपौल, पूर्णिया, अररिया, पटना, गया, कटिहार, औरंगाबाद, रोहतास, भोजपुर, बेगूसराय, मुंगेर, नालंदा और बक्सर जैसे इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी से अति भारी बारिश होने के आसार हैं। बारिश की यह गतिविधियां 11 जुलाई तक जारी रह सकती हैं।

    16:37 (IST)06 Jul 2019
    उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय

    उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक इलाकों में बारिश हुई। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में वर्षा हुई। कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश भी हुई। इस दौरान भिनगा में सबसे ज्यादा 23 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गयी। इसके अलावा फतेहपुर में 14 सेंटीमीटर, इलाहाबाद में 13, काकरधारी घाट में 12, भटपुरवाघाट तथा कानपुर में 11-11, बांदा और इटावा में 10—10, सिधौली, हरदोई, करछना, उन्नाव और सहसवान में नौ-नौ, कानपुर, बहराइच, मिश्रिख, हाथरस, झांसी, इटावा, कासगंज और औरैया में सात-सात सेंटीमीटर वर्षा रिकार्ड की गयी।

    14:38 (IST)06 Jul 2019
    मुंबई के सांताक्रूज में भारी बारिश

    मुंबई के सांताक्रूज समेत कई इलाको में बीते 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हुई है। जिससे कई जगह जलभराव की समस्या बन गई है। बारिश के चलते रेल यातायात भी पूरी तरह से पटरी पर नहीं आ पा रहा है। 

    13:30 (IST)06 Jul 2019
    मानसून दिल्ली पहुंचा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और ओडिशा में होगी भारी बारिश

    मुंबई में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है। वहीं दिल्ली में मानसून 6 दिन की देरी से शुक्रवार को पहुंचा। मध्य प्रदेश और दक्षिण उत्तर प्रदेश में मानसून के कम दबाव वाला सिस्टम सक्रिय हुआ है। जिसके चलते शनिवार को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों और ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है।

    11:55 (IST)06 Jul 2019
    600 एमएम हुई बारिश

    मुंबई में बीती 1 जुलाई से करीब 600 एमएम बारिश हो चुकी है, जिससे शहर में आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। 

    10:46 (IST)06 Jul 2019
    मुंबई में अगले 2-3 घंटे लगातार हो सकती है बारिश

    मुंबई में शनिवार सुबह से ही बारिश हो रही है। जिसके चलते लोगों को सुबह कामकाज पर जाने में खासी परेशानी हुई। अगले 2-3 घंटे तक लगातार बारिश होने की संभावना है।

    09:50 (IST)06 Jul 2019
    बारिश के कारण कई इलाको में जलभराव की समस्या
    09:42 (IST)06 Jul 2019
    मुंबई और उत्तरी कोंकण में भारी बारिश का अनुमान

    मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई और उत्तरी कोंकण इलाके में अगले दो दिन भारी बारिश का अनुमान है।

    08:33 (IST)06 Jul 2019
    मुंबई में आज हल्की बूंदाबांदी, अगले दो दिन भारी बारिश का अनुमान

    मुंबई में आज हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। कुछ जगहों पर यह 20-35एमएम रह सकती है। हालांकि अगले दो दिन भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

    07:55 (IST)06 Jul 2019
    मुंबई में बारिश से झीलों का जलस्तर बढ़ा

    मुंबई की सात झीलों का जलस्तर ताजा बारिश से काफी बढ़ गया है। हाईड्रोलिक इंजीनियर विभाग ने यह जानकारी साझा की है।

    Next Stories
    1 Weather Forecast, Temperature : मानसून की दस्तक के साथ इन इलाकों में बारिश
    2 सात करोड़ आयकरदाता, कुछ हजार ही करोड़पति
    3 Haren Pandya murder case: हरेन पांड्या मर्डर केस में नौ लोग दोषी करार, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा गुजरात हाईकोर्ट का फैसला
    ये पढ़ा क्या?
    X