ताज़ा खबर
 

Mumbai Rains: जोरदार बारिश को लेकर शुक्रवार तक शहर में अलर्ट, जा चुकी हैं 4 जान

Mumbai Rain Forecast, मुंबई बारिश, Mumbai Weather Today, Monsoon in Mumbai News: बारिश ने न सिर्फ मुंबईवासियों का जीवन अस्त-व्यस्त किया, बल्कि राज्य के ही पालघर समेत कई अन्य इलाकों व गुजरात, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में भी लोगों की समस्या बढ़ा दी। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को भयंकर गर्मी रही। मौसम विभाग का कहना है कि 29 जून से 1 जुलाई के बीच कभी भी मॉनसून वहां पहुंचेगा।

Mumbai Rains Barish Forecast Today, Monsoon in Mumbai: मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी शहर में बादल छाए रहेंगे और शाम तक पानी गिरेगा। (फोटोः ANI)

Mumbai Rain Forecast, मुंबई बारिश, Mumbai Weather Today, Monsoon in Mumbai: मुंबई के लिए मूसलाधार बारिश मंगलवार (26 जून) को भी मुसीबत बनी रही। जोरदार बारिश ने कई इलाकों में शहरवासियों का जनजीवन प्रभावित किया। मौसम विभाग ने सुबह बताया था कि मंगलवार को भी कमोबेश सोमवार (25 जून) जैसी स्थिति रहेगी। बादल छाए रहेंगे और जोरदार बारिश होगी। शाम या रात कर पानी गिरेगा।

शहर में आफत की बारिश से मंगलवार तक मरने वालों की संख्या चार थी। कहीं पेड़ गिरा, तो किसी इलाके में सड़क धंस गई। मुंबई के अलावा महाराष्ट्र के पालघर में भी भारी बारिश दर्ज की गई। वहीं, गुजरात, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में भी बरसात के पानी ने जीवन अस्त-व्यस्त किया। पानी के कारण अधिकतर जगहों पर सड़कें जलमग्न नजर आईं। एक जगह तो पुल का हिस्सा गिर गया।

Live Blog

16:14 (IST) 26 Jun 2018
29 जून तक जोरदार बारिश की चेतावनी

सोमवार को भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी गई थी। वहीं, मंगलवार से शुक्रवार (29 जून) तक के लिए जोरजार बारिश का अलर्ट जारी किया गया था। बारिश न केवल मुंबईवासियों को सता रही है, बल्कि कुछ अन्य राज्यों में भी जनजीवन प्रभावित कर रही है। गुजरात, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में सोमवार को बारिश दर्ज की गई।

14:11 (IST) 26 Jun 2018
बारिश से मुंबई में जाम-जलभराव

देश की आर्थिक राजधानी में शनिवार से मूसलाधार वर्षा हो रही है। सड़क से लेकर रेल मार्ग, सब इससे प्रभावित हो रहे हैं। कई स्कूल-कॉलेज की भी छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। सोमवार को सड़कें जलमग्न रहीं और हाईवे पर घंटों जाम लगा रहा। कहीं सड़क घंसी तो किसी जगह पर पेड़ या पुल ही गिर गया।

12:57 (IST) 26 Jun 2018
बारिश यहां भी बनी समस्या

बारिश ने न सिर्फ मुंबईवासियों का जीवन अस्त-व्यस्त किया, बल्कि राज्य के ही पालघर समेत कई अन्य इलाकों व गुजरात, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में भी लोगों की समस्या बढ़ा दी। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को भयंकर गर्मी रही। मौसम विभाग का कहना है कि 29 जून से 1 जुलाई के बीच कभी भी मॉनसून वहां पहुंचेगा, जबकि 27 जून को मॉनसून पूर्व बारिश भी होगी।

12:56 (IST) 26 Jun 2018
सड़क से सोशल मीडिया तक फूटा आक्रोश

बारिश से मुंबई में पनपी अव्यवस्था को लेकर मंगलवार को भी लोगों की नाराजगी देखने को मिली। लोगों ने चार दिनों से रुक-रुक कर गिर रहे पानी के दौरान हुए हादसों के फोटो वायरल किए। वहीं, कुछ लोगों ने जलमग्न सड़कों पर फंसे वाहनों के वीडियो रिकॉर्ड कर पोस्ट किए, जबकि कई लोगों ने जनजीवन अस्त-व्यस्त होने को लेकर बृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) पर नाराजगी जताई।

11:46 (IST) 26 Jun 2018
वडोदराः सड़क जलमग्न, फंसी मेयर की गाड़ी

गुजरात के वडोदरा में मंगलवार को महापौर डॉ.जिगेशाबेन जे.सेठ की गाड़ी सड़क पर गड्ढे में फंस गई। सोमवार को यहां भीषण बारिश के कारण सड़क पर कीचड़ और पानी भर गया है। सड़कें जलमग्न होने के कारण पता नहीं लग पा रहा है कि सड़क कहां और गड्ढे किधर हैं।

11:30 (IST) 26 Jun 2018
कल हुई बारिश, अभी तक भरा पानी

गुजरात के कई हिस्सों में भारी वर्षा की वजह से विभिन्न इलाकों में सड़कें जलमग्न हैं। अरावली जिले के धनसुरा गांव में मंगलवार सुबह भी पानी भरा रहा, जिस कारण आवागमन प्रभावित रहा।

10:45 (IST) 26 Jun 2018
कर्नाटक में गिरा पुल का हिस्सा

कर्नाटक में भी भारी बारिश का प्रकोप देखने को मिला। मेंगलुरू के पास बंटवाल में सोमवार दोपहर जोरदार पानी गिरा था, जिसके कुछ देर बाद मुलारपट्टना-बंटवला पुल गिर गया।

10:34 (IST) 26 Jun 2018
मुंबई में धंसी सड़क

भयंकर बारिश के चलते मुंबई के मरीन लाइंस केव्स इलाके में आनंदीलाल पोद्दार मार्ग पर सड़क का कुछ हिस्सा धंस गया। सोमवार को इस हादसे के बाद आसपास के लोग घबरा गए। फौरन उन्होंने इस बारे में निगमकर्मियों को सूचित किया। हालांकि, अभी तक धंसे हुई सड़क को दुरुस्त नहीं किया जा सका है।    

10:16 (IST) 26 Jun 2018
गुजरात में भी आफत

गुजरात के कई हिस्सों में भी भीषण बारिश ने जनजीवन प्रभावित किया। सोमवार को हुई बारिश के कारण जगह-जगह सड़कों पर पानी भरा नजर आया। भरूच के जगढ़िया और राजपर्दी में जलभराव होने से वाहनों की आवाजाही में काफी दिक्कत हुई।

10:02 (IST) 26 Jun 2018
मुंबई में 250 एमएम बारिश

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र के मुंबई और पालघर इलाकों में 250 एमएम के स्तर की बारिश हुई, जबकि दहानू में 230 एमएम की बारिश दर्ज की गई। ये आंकड़े रविवार (24 जून और सोमवार (25 जून) के हैं।