ताज़ा खबर
 

आपत्तिजनक कमेंट केसः कंगना रनौत, बहन को तीसरा समन, पिछले 2 समन पर मुंबई पुलिस के सामने नहीं हुई थीं हाजिर

एक्टर कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल कर दी है। इस याचिका में उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज किये गये एफआईआर को रद्द करने की अपील की है।

bollywood, sushant singh rajputकंगना रनौत और उनकी बहन को तीसरी बार समन भेजा गया है।

आपत्तिजनक कमेंट केस में अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस ने तीसरी बार समन भेजा है। इस समन में कंगना को 23 नवंबर यानी आज और उनकी बहन रंगोली चंदेल को 24 नवंबर यानी मंगलवार को पेश होना है। दोनों बहनों अलग-अलग दिन मुंबई की बांद्रा पुलिस के सामने पेश होना है। इससे पहले 26-27 अक्टूबर और 9-10 नवंबर को भी पुलिस की तरफ से दोनों को समन भेजा गया था। दो बार समन मिलने के बावजूद अभिनेत्री और उनकी बहन मुंबई पुलिस के सामने पेश नहीं हुईं।

उस वक्त उन्होंने अपने वकील से कहलवाया था कि हिमाचल प्रदेश में उनके भाई की शादी हो रही है और वो इसमें 15 नवंबर तक व्यस्त रहेंगी। जिसके बाद पुलिस ने अभिनेत्री को तीसरी बार समन जारी कर बुलाया है। निर्देशक और फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सैयद ने दोनों बहनों के खिलाफ पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्होंने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये हैं। जिसमें दो समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने की कोशिश की गई है। मुनव्वर अली ने कंगना रनौत पर बॉलीवुड की इमेज खराब करने का आरोप भी लगाया है। इस मामले में बांद्रा की एक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने पुलिस को इस मामले की जांच के आदेश दिये हैं।

इस मामले में 33 साल की अभिनेत्री कंगना रनौत औऱ उनकी बहन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। दोनों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 153-ए (विभिन्न धर्मों के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना), 295-ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला कृत्य जानबूझकर करना), 124-ए (राजद्रोह), 34 (साझा इरादे) के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

इधर एक्टर कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल कर दी है। इस याचिका में उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज किये गये एफआईआर को रद्द करने की अपील की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Suzuki ने भारत में लॉन्च कर दी BS6 V-Strom 650XT ABS, एडवेंचर टूरर सेग्मेंट में देगी इन बाइक्स को टक्कर!
2 Kerala Win Win Lottery W-591 Today Results : केरल Win Win लॉटरी W-591 रिजल्ट जारी, इस टिकट नंबर को मिला पहला इनाम
3 ‘ए सूटेबल बॉय’ पर विवादः Netflix के 2 अफसरों पर रीवा में केस, बोले शिवराज के मंत्री- मंदिर में किस सीन मंजूर नहीं
ये पढ़ा क्या?
X