ताज़ा खबर
 

मुंबई में 24 घंटे में रिकॉर्ड 751 नए COVID-19 केस, 26 की मौत! दिल्ली में मिले 224 संक्रमित

गुजरात की बात करें, तो वहां एक दिन में 326 नए मामले मिले। राज्य में इसके बाद कुल केस बढ़कर 4721 हो गए हैं, जिसमें 736 लोग सही/डिस्चार्ज हो चुके हैं। हालांकि, 236 लोगों की जान भी जा चुकी है।

COVID-19, Coronavirus, Lockdown, India, Mumbai, Maharashtra, New Delhi, Delhi, Gujarat, Punjab, National Newsदिल्ली में एक संदिग्ध की कोरोना जांच करते हुए स्वास्थ्य कर्मचारी। (फोटोः पीटीआई)

कोरोना संकट के बीच मुंबई और दिल्ली सरीखे देश के प्रमुख महानगरों की हालत दिन-ब-दिन पस्त होती जा रही है। ऐसा इसलिए, क्योंकि कड़े बंदोबस्त और ऐहतियाती कदमों के बावजूद यहां कोरोना के नए मामले आना बंद नहीं हो रहे हैं।

24 घंटों में (शुक्रवार रात 10 बजे तक) देश की आर्थिक राजधानी यानी कि मुंबई में इसके संक्रमण से 751 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के मुताबिक, रोजाना सामने आने वाले मामलों में यह सर्वाधिक है। अब तक संक्रमण के कुल 7,625 मामले सामने आ चुके हैं।

COVID-19 in India LIVE Updates

इसी बीच, एबीपी न्यूज ने बताया कि मुंबई में एक दिन में कोरोना से 26 लोगों की मौत हो गई। वहीं, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को 1008 नए मामले सामने आए, जिसके बाद सूबे में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11506 हो गई।

इधर, राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में भी 223 नए कोरोना के केस मिले, जबकि दो लोगों की इसके कारण मौत हो गई। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि दिल्ली में अब कोरोना के कुल केसों की संख्या 3738 हो चुकी है।

Rajasthan Coronavirus LIVE Updates

गुजरात की बात करें, तो वहां एक दिन में 326 नए मामले मिले। राज्य में इसके बाद कुल केस बढ़कर 4721 हो गए हैं, जिसमें 736 लोग सही/डिस्चार्ज हो चुके हैं। हालांकि, 236 लोगों की जान भी जा चुकी है।

पंजाब के अमृतसर में मेडिकल एजुकेशन और रिसर्च मिनिस्टर ने बताया कि महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हजूर साहिब से लौटकर पंजाब आने वालों में 137 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Coronavirus in Bihar News and Latest Updates

Next Stories
1 D2h Offer: अब दूसरों का डी2एच अकाउंट रीचार्ज करने पर पाएं Cashback, जानें डिटेल्स
2 हेल्थ मिनिस्ट्री और ICMR के बीच कोरोना डेटा पर मतभेद, सात दिन से प्रेस कॉन्फ्रेन्स में नहीं दिख रहे अधिकारी
कोरोना:
X