संकट के बीच मुंबई से खुशखबरी! पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से नीचे, ज्यादातर मरीजों के लक्षण नहीं

अप्रैल के कुछ सप्ताह में मुंबई में पॉजिटिविटी रेट करीब 27 फीसदी तक चला गया था। शहर में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट 4 अप्रैल को मिला था।

corona, covid19, indiaकोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फ़रवरी से ही मुंबई के कई इलाकों में तरह तरह की पाबंदियां लगा दी गई थी। (फोटो – पीटीआई)

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र से एक खुशखबरी आई है। मुंबई में पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से भी कम हो गया है। हालांकि कोरोना के नए केसों में करीब 85 प्रतिशत बिना लक्षण वाले हैं। इसके अलावा मुंबई में कई कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों के बेड भी खाली हो रहे हैं। पिछले दो महीने से सबसे ज्यादा संक्रमण की मार झेल रहे मुंबई के लिए यह खबर सुकून लेकर आई है।

मुंबई महानगर पालिका आयुक्त इकबाल सिंह चहल के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में 43,525 टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 4,328 पॉजिटिव केस निकले हैं। उन्होंने कहा कि मुंबई एकमात्र शहर है जहां सिंगल डिजिट में पॉजिटिविटी रेट आया है। इसके अलावा मुंबई नगरपालिका आयुक्त ने यह भी बताया कि बई में खाली बेड की संख्या भी 5,725 हो गई है। 

अप्रैल के कुछ सप्ताह में मुंबई में पॉजिटिविटी रेट करीब 27 फीसदी तक चला गया था। शहर में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट 4 अप्रैल को मिला था। तब शहर में 27.94 फीसदी पॉजिटिविटी रेट था। मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फ़रवरी से ही मुंबई के कई इलाकों में तरह तरह की पाबंदियां लगा दी गई थी। हालांकि महाराष्ट्र में 13 अप्रैल को लॉकडाउन की घोषणा भी कर दी गई थी। कहा जा रहा है कि मुंबई में लगाए गए कड़े प्रतिबंधों की वजह से पॉजिटिविटी रेट कम हो गई है। हालांकि अभी भी मुंबई से करीब 4,328 केस सामने आए हैं।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 62,919 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 6,62,640 हो गई है। वहीं मुंबई से पिछले 24 घंटे में 4328 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही पिछले 24 घंटे में करीब 828 लोगों की मौत इस महामारी की वजह से हो चुकी है।

Next Stories
1 Realme लाया नई स्मार्टवॉच, एक बार चार्ज करने पर 12 दिन तक चलेगी बैटरी, जानें कीमत
2 5000mAh बैटरी और 6जीबी रैम वाला ओप्पो का फोन हुआ सस्ता, जानें नई कीमत
3 जब मास्क, कोरोना के प्रति लापरवाही को लेकर भाजपा प्रवक्ता को ‘फटकारने’ लगे थे रोहित सरदाना
यह पढ़ा क्या?
X