ड्रग्स केस: कोर्ट ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, जमानत पर कल होगी सुनवाई

कोर्ट ने कहा है कि अब इस मामले की सुनवाई स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट द्वारा की जाएगी।

क्रूज जहाज से ड्रग्स पाए जाने के मामले में आर्यन खान सहित 8 को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। (फोटो: पीटीआई)

मुंबई की एक कोर्ट ने क्रूज जहाज से ड्रग्स पाए जाने के मामले में आर्यन खान सहित 8 को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। साथ ही कोर्ट ने कहा है कि अब इस मामले की सुनवाई स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट द्वारा की जाएगी। अब शुक्रवार को आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बावजूद आर्यन और बाकी सभी आरोपी आज की रात भी एनसीबी की हिरासत में ही गुजारेंगे। दरअसल कोरोना रिपोर्ट नहीं होने की वजह से जेल के अधिकारियों ने आर्यन खान और सभी आरोपियों को जेल में रखने से मना कर दिया है। हालांकि एनसीबी हिरासत में रहने के बावजूद एनसीबी अधिकारी किसी भी आरोपी से कोई पूछताछ नहीं करेंगे। साथ ही कोर्ट ने सभी आरोपियों के परिवार वालों को एनसीबी लॉकअप में मिलने की अनुमति दी है।

वहीं आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने अग्रिम जमानत और नियमित जमानत दोनों के लिए अर्जी दी है। जिसपर शुक्रवार को सुनवाई होगी। मुंबई की कोर्ट के मजिस्ट्रेट ने 8 अक्टूबर की सुबह 11 बजे सुनवाई करने की बात कही है। आज सुनवाई के दौरान एनसीबी ने 11 अक्टूबर तक आर्यन के हिरासत की मांग की थी लेकिन अदालत ने हिरासत को नामंजूर करते हुए कहा कि अब हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत नहीं है।

आर्यन खान के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धारा 27, 8सी एवं अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। NCB के अधिकारियों ने 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे कॉर्डेलिया क्रूज़ पर छापेमारी के बाद आर्यन सहित आठ अन्य को हिरासत में लिया था। एनसीबी के अधिकारियों के अनुसार क्रूज पर छापे के बाद 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम मेफोड्रोन, 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी एवं 1.33 लाख रुपये जब्त किए गए थे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट