ताज़ा खबर
 

Video: थाने में जोड़े की पिटाई का वीडियो वायरल, पुलिस का इनकार

मुंबई पुलिस के काम करने के तौर तरीकों पर सवालिया निशान लग रहे हैं। मंगलवार को एक गिरफ्तार हुए एक हवलदार पर आरोप था कि उसने नशे में एक युवती से छेड़छाड़.

Author मुंबई | Published on: November 5, 2015 1:26 AM

मुंबई पुलिस के काम करने के तौर तरीकों पर सवालिया निशान लग रहे हैं। मंगलवार को एक गिरफ्तार हुए एक हवलदार पर आरोप था कि उसने नशे में एक युवती से छेड़छाड़ और मारपीट की। बुधवार को एक और घटना सामने आई जिसमें पुलिस पर आरोप लग रहा है कि उसने रात के 12 बजे एक युवक और युवती को बिना कारण थाने लाकर पूछताछ औरमारपीट की। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सहायक पुलिस आयुक्त ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं।

टेक महिंद्रा के कॉल सेंटर में काम करनेवाला एक युवक और युवती दो नवंबर की रात को अपना काम खत्म कर घर लौट रहे थे। अंधेरी मेट्रो स्टेशन के रास्ते में दोनों का किसी बात पर झगड़ा हो रहा था। उन्हें झगड़ते देख पुलिस ने दोनों को थाने ले गई। वहां उनसे जबरदस्ती पूछताछ की जाने लगी। दोनों ने कहा कि वे एक प्रतिष्ठित कंपनी में काम करते हैं। लड़की के यह कहने पर कि उसकी एक रिश्तेदार संसद में काम करती है, पुलिसवालों ने उसकी पिटाई की। पुलिस पिटाई में लड़की के मुंह से खून निकलने लगा।

पुलिस की पिटाई से लड़की चिल्लाती रही कि उन्हें छोड़ दिया जाए। युवक और युवती ने एक दूसरे को पुलिस की पिटाई से बचाने की कोशिश की, जिससे पुलिसवाले और चिढ़ गए। गैरसरकारी संगठन से जुड़े एक चश्मदीद कार्यकर्ता ने अपने मोबाइल पर थाने में चल रही गतिविधि कैद की। बाद में कार्यकर्ता ने इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से भी की।

चश्मदीद बताता है कि लड़के की इतनी सी गलती थी कि वह थाने में पुलिस के हाथों पिट रही लड़की को बचाने की कोशिश कर रहा था। पिटाई में लड़की के मुंह से खून निकलने लगा तो चश्मदीद ने चिल्ला कर पुलिसवालों को रोकने की कोशिश भी की। पुलिसवालों ने एक ओर युवक और युवती के साथ मारपीट की और उलटे दोनों के ही खिलाफ मामला भी दर्ज करने लगे, जिसका चश्मदीद ने विरोध किया।

दूसरी ओर अंधेरी पुलिस अधिकारियों ने थाने में मारपीट की घटना को सिरे खारिज करते हुए कहा कि युवक और युवती नशे में धुत थे। पुलिस निरीक्षक नंदकुमार धुमाल ने कहा कि पुलिस पर लगाए जा रहे सारे आरोप गलत है। युवक और युवती नशे में धुत सड़क पर झगड़ा कर रहे थे। लिहाजा दोनों को पुलिस स्टेशन लाया गया। यहां वे दंगा करने लगे लिहाजा पुलिस ने उन पर नियंत्रण पाने की कोशिश की थी। थाने में पुलिस की मारपीट का शिकार हुआ युवक भायखला में जबकि युवती नालासोपारा में रहती है। दोनों मालाड में साथ काम करते हैं।

* पुलिस ने थाने में लाकर युवक और युवती से बेवजह पूछताछ और मारपीट की।
* वीडियो वायरल होने पर सहायक पुलिस आयुक्त ने मामले की जांच के आदेश दिए।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X