ताज़ा खबर
 

मोदी के लिए कहे ‘अनपढ़-गंवार’ शब्द पर अड़े संजय निरुपम, बोले- लोकतंत्र में PM भगवान नहीं

साल 2016 में भी नोटबंदी के दौरान 70 लोगों की मौत का दोषी निरुपम ने मोदी को बताया था। उन्होंने कहा था कि पीएम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन 70 मौतों के लिए सिर्फ और सिर्फ एक व्यक्ति जिम्मेदार है और वो हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

PM Modi and congress leader sanjay nirupamमुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (PHOTO SOURCE FILE)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले मुंबई कांग्रेस चीफ संजय निरुपम ने अपने उस बयान का बचाव किया है जिसमें उन्होंने पीएम को अनपढ़-गंवार कहा था। निरुपम ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है वो मर्यादाहीन नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘ये लोकतंत्र है और पीएम लोकतंत्र में भगवान नहीं हैं।’ ये जानकारी न्यूज एजेंसी एनएनआई ने निरुपम के हवाले से दी है। बुधवार (12 सितंबर, 2018) को कांग्रेस नेता ने कहा था, ‘जो बच्चे स्कूल, कॉलेज में पढ़ रहे हैं उन्हें मोदी जैसे अनपढ़-गंवार के बारे में जानकर क्या मिलने वाला हैं? ये बहुत शर्म की बात है कि आजतक हमारे देश के नागरिक और बच्चों को इस बात का पता ही नहीं है कि पीएम मोदी की डिग्री कितनी हैं।’ बता दें कि संजय निरुपम एक बार फिर प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय पीएम की डिग्री जारी नहीं करने के दबाव में था या नहीं। उन्होंने कहा कि ‘अगर बच्चे प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता के बारे में सवाल करेंगे तो आप उन्हें क्या जवाब देंगे? लोगों को उनकी शिक्षा के बारे में जानकारी ही नहीं है। वो कौन सी ताकतें हैं जो दिल्ली विश्वविद्यालय पर पीएम की डिग्री नहीं जारी करने पर दबाव बना रही हैं। जबकि यूनिवर्सिटी का दावा है कि उन्होंने वहां पढ़ाई की थी।

बता दें कि संजय निरुपम ने महाराष्ट्र के स्कूलों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जिंदगी पर बनी लघु फिल्म दिखाने के राज्य सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए उन्होंने मोदी को ‘निरक्षर’ करार दे दिया था। कांग्रेस नेता निरुपम ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘जबरन फिल्म दिखाने का फैसला गलत है। बच्चों को राजनीति से दूर रखना चाहिए। मोदी जैसे अशिक्षित और निरक्षर व्यक्ति पर बनी फिल्म देखकर बच्चे क्या सीखेंगे?’ निरुपम ने कहा, ‘बच्चों और लोगों को तो यह भी नहीं पता कि प्रधानमंत्री के पास कितनी डिग्रियां हैं।’ बाद में अपने बयान के बारे में पूछे जाने पर निरुपम ने पत्रकारों से कहा कि सत्ताधारी पार्टी को हर शब्द पर आपत्ति करने की कोई जरूरत नहीं है और ‘लोकतंत्र में प्रधानमंत्री भगवान नहीं होता।’ साल 2016 में भी नोटबंदी के दौरान 70 लोगों की मौत का दोषी निरुपम ने मोदी को बताया था। उन्होंने कहा था कि पीएम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन 70 मौतों के लिए सिर्फ और सिर्फ एक व्यक्ति जिम्मेदार है और वो हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

Next Stories
1 राहुल गांधी का कांग्रेस नेताओं को फरमान, मत लड़ें अदालतों में अनिल अंबानी का केस
2 राफेल पर नया खुलासा- अन‍िल से पहले मुकेश अंबानी की कंपनी बनने वाली थी पार्टनर
3 AFSPA में बड़े बदलाव की तैयारी में मोदी सरकार, जवानों के ‘विशेषाधिकार’ में होगी कटौती!
ये पढ़ा क्या?
X