ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्‍चन से गुस्‍साए मुंबईवासी, ‘जलसा’ के बाहर किया प्रदर्शन

मुंबई में मेट्रो कार शेड के लिए आरे जंगल के पेड़ों को काटा जा रहा है। जिसका विरोध वहां के स्थायी लोगों द्वारा किया जा रहा है। बच्चन के ट्वीट कर मेट्रो का समर्थन किया और लोगों को अपने 'बगीचों' में पेड़ लगाने की सलाह दी।

मेट्रो-आरे विवाद: अमिताभ बच्चन से नाराज लोग, समझाया बगीचे और जंगल में अंतर।

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बुधवार को मुंबई मेट्रो के समर्थन में ट्वीट किया और सुझाव दिया कि लोग अधिक से अधिक पेड़ लगाएं। अमिताभ के इस ट्वीट से गुस्‍साए मुंबईवासियों ने अभिनेता के आवास जुहू स्थित जलसा बंगले के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल मुंबई में मेट्रो कार शेड के लिए आरे जंगल के पेड़ों को काटा जा रहा है। जिसका विरोध वहां के स्थायी लोगों द्वारा किया जा रहा है। बच्चन के ट्वीट कर लोगों को अपने ‘बगीचों’ में पेड़ लगाने की सलाह दी। जिसके बाद लोग ‘सेव अरे’ के प्लेकार्ड और पोस्टर लेकर जलसा के बाहर खड़े हो गए। कुछ पोस्टरों में लिखा था ‘बगीचे लगाने से जंगल तैयार नहीं होते।” बच्चन के अलावा अभिनेता अक्षय कुमार ने भी मेट्रो के समर्थन में ट्वीट किया है।

अमिताभ ने मंगलवार को एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे मेट्रो शहर के लिए फायदेमंद हो सकती है और लोगों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए कहा है। उन्होंने लिखा ‘मेरे एक दोस्त के सामने मेडिकल इमर्जेंसी थी, उसने कार की जगह मेट्रो लेने का फैसला किया और वह बेहद प्रभावित होकर वापस आया। उसने कहा कि वह तेज, सुविधाजनक और सक्षम है। ‘प्रदूषण से बचने के लिए और पेड़ लगाएं….मैंने अपने बगीचे में लगाए हैं, आपने?’ बता दें बीएमसी ने 29 अगस्त को मेट्रो 3 लाइन की कार शेड बनाने के लिए आरे जंगाल से 2,600 पेड़ों को काटने की मंजूरी दी थी। जिसके बाद से इसका लगातार विरोध हो रहा है।

बता दें हाल ही में, कई हस्तियों ने आरे में पेड़ों को बचाने के लिए अपना समर्थन दिया है। अभिनेता जॉन अब्राहम के अलावा इस 17 अन्य हस्तियों ने ‘सेव अरे’ अभियान का समर्थन किया है। मेट्रो के समर्थन में अमिताभ बच्चन के अलावा अक्षय कुमार ने भी ट्वीट किया है। अक्षय कुमार ने घाटकोपर से वर्सोवा तक मेट्रो ली और बुधवार को मेट्रो के समर्थन में ट्वीट किया। कुमार ने मेट्रो का लाभ बताते हुए उनका एक वीडियो पोस्ट कर लिखा “मैंने आज मुंबई मेट्रो में बॉस की तरह सफर किया। पीक आवर्स ट्रैफिक को पीछे छोड़ते हुए मैं घाटकोपर से वर्सोवा तक गया।” अपने इस वीडियो में कुमार ने बताया कि वह घाटकोपर में शूटिंग कर रहे थे और वर्सोवा जाना चाहते थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कर्नाटक: दुबई में रह रहे पति ने व्हाट्सएप पर दिया तलाक, बीवी ने कहा- केस दर्ज, लेकिन पुलिस ने हाथ खड़े किए
2 Tejas Express Train Ticket Booking, Route: आज से मिलेंगे तेजस के टिकट, यह है टाइम-टेबल, पढ़ें कैंसिलेशन के नियम
3 Kerala Thiruvonam-Onam Bumper Lottery BR-69 Results 2019: 6 लोगों ने मिलकर खरीदा था टिकट, सब बन गए करोड़पति