ताज़ा खबर
 

सौतेली मां से परेशान युवक ने सोशल मीडिया पर विज्ञापन देकर 30 मॉडल्स को फंसाया

साइबर सेल को सितंबर महीने में लोकेश के खिलाफ 19 साल के मॉडल की तरफ से शिकायत मिली थी।

Author April 22, 2016 11:32 AM
लोकेश कुमार

अपने आपको मॉडल को-ऑर्डिनेटर बताकर करीब 30 मॉडल्स को ठगने वाले 25 साल के युवक को दिल्ली से गिरफ्तार करके मुंबई लाया गया है। लोकेश नाम के इस युवक को बुधवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद महाराष्ट्र पुलिस की टीम उसे लेकर मुंबई पुलिस के बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स साइबर क्राइव विंग लेकर गई। साइबर सेल को सितंबर महीने में लोकेश के खिलाफ 19 साल के मॉडल की तरफ से शिकायत मिली थी।

मॉडल ने शिकायत में पुलिस को बताया था कि पिछले साल सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन देखा था, जिसमें इवेंट्स के लिए मॉडल्स को बुलाया गया था। विज्ञापन में मेल और फीमेल मॉडल्स से दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, जयपुर सहित अन्य जगहों पर फोटो शूट के लिए आवेदन मांगे गए थे। विज्ञापन में लिखा था कि एक दिन के शूट के लिए दस हजार रुपए और नौ दिन के शूट के लिए 1.35 लाख रुपए मॉडल्स को दिया जाएगा।

Read Also: जॉब के लिए वजन घटाने से इस मॉडल ने किया था इनकार, आज कहलाती हैं रूस की किम कर्दाशियां

इसके बाद शिकायतकर्ता ने विज्ञापन में दी गई ईमेल-आईडी पर अपनी एक तस्वीर भेजी। अगले दिन मेल का जवाब आया कि आपकी तस्वीर फोटो शूट के लिए सलेक्ट कर ली गई है। साथ ही उन्हें कॉन्ट्रेक्ट के लिए पहले दस हजार रुपए जमा कराने के लिए कहा गया। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने वह रकम ऑनलाइन जमा करा दी थी, लेकिन कई सप्ताह तक मॉडल के पास कोई जवाब नहीं आया तो उन्होंने साइबर पुलिस स्टेशन में जाकर मामला दर्ज कराया।

Read Also: INSTAGRAM KING: हॉट मॉडल्‍स-हथियारों की नुमाइश के लिए मशहूर, अब जीती 4 करोड़ की शर्त

पुलिस ने जब लोकेश का नंबर ट्रेस किया तो दिल्ली में मिला और उसके बाद मुंबई पुलिस की एक टीम ने दिल्ली पहुंचकर लोकेश को गिरफ्तार कर लिया। लोकेश ने पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार किया और मॉडल्स को ठगने की बात बताई।

पुलिस का कहना है कि लोकेश ने उन्हें बताया कि उसके परिजनों की मौत के बाद उसकी सौतेली मां ने उसे घर से बाहर निकाल दिया और उस वक्त उसके पास एक भी पैसा नहीं था। उसने मॉडल्स को ठगने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना शुरू किया। इसके बाद उसने सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन डाला। डीसीपी सीएस राजकुमार ने बताया कि लोकेश ने पिछले कुछ महीनों में 3.5 लाख रुपए जमा किया है और हमें शक है कि उसने करीब 30 मॉडल्स को ठगा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App