ताज़ा खबर
 

मुलायम बोले आमिर की पीड़ा समझे सरकार तो शिवपाल ने दे डाली UP में रहने की तरजीह

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव 'असहिष्णुता' विवाद पर आमिर खान के समर्थन में आ गए हैं। मुलायम सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार को आमिर खान की भावनाओं और उनकी पीड़ा को समझना चाहिए

जौनपुर/लखनऊ | Updated: November 26, 2015 12:04 PM

देश छोड़ कर जाने की संभावना वाली टिप्पणी को लेकर विवादों के घेरे में आए फिल्म अभिनेता आमिर खान को उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने आज राज्य में कहीं भी रहने की खुली पेशकश करते हुए कहा कि आमिर को देश छोड़ कर जाने की जरूरत नहीं है। तो वहीं दूसरी ओर कई लोग उनके समर्थन में उतर आए।

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ‘असहिष्णुता’ विवाद पर आमिर खान के समर्थन में आ गए हैं। मुलायम सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार को आमिर खान की भावनाओं और उनकी पीड़ा को समझना चाहिए और उनसे बात करनी चाहिए। मुलायन सिंह ने कहा कि आमिर खान बड़े सुपर स्टार हैं। वह जब कहीं आहत हुए होंगे तभी उन्होंने असहिष्णुता पर इस तरह का बयान दिया है। मुलायम ने कहा कि हर किसी को अपने विचारों को रखनी की स्वतंत्रता है।

दूसरी ओर आमिर खान की टिप्पणी पर संवाददाताओं के सवाल पर वरिष्ठ सपा नेता और प्रदेश सरकार के मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा, ‘आमिर को देश छोड़ कर जाने की जरूरत नहीं है। वह उत्तर प्रदेश में कहीं भी रह सकते हैं।’ उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए दावा किया कि 2017 में उनकी ही पार्टी की फिर बहुमत वाली सरकार बनेगी क्योंकि राज्य सरकार ने सभी वर्गों के लिए कार्य किया है।

महागठबंधन के बारे में पूछने पर शिवपाल ने संवाददाताओं से कहा कि समाजवादी पार्टी अकेले भाजपा का मुकाबला करने में सक्षम है। यदि कोई धर्मनिरपेक्ष दल सपा के साथ आना चाहता है तो उसका स्वागत है। उन्होंने कहा, ‘भाजपा फासीवादी है और भेदभाव की राजनीति करती है। सबको लड़ा कर अपना काम निकालना चाहती है।’

शिवपाल बम्मावन गांव में एक निजी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में सड़कों और पुलों के लिए चालू वित्त वर्ष में 17871 करोड़ रुपए का इंतजाम किया गया है। समाजवादी पेंशन योजना के तहत 45 लाख लोगों को पांच-पांच सौ रुपए महीना पेंशन दी जा रही है।

त्री ने कहा कि राज्य सरकार बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने की दिशा में तेजी से प्रयास कर रही है और इसी के तहत सपा की सरकार बनने के बाद से दस लाख से अधिक नौकरियों का सृजन किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार से प्रदेश सरकार को अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। राज्य को केंद्र से जितनी सहायता मिलनी चाहिए, नहीं मिल रही है। अमर सिंह की सपा में वापसी के बारे में पूछा गया तो वह यह कहकर टाल गए कि इसका जवाब बाद में दिया जाएगा।

Next Stories
1 Trade Fair में मैसूर के नसरुद्दीन शाह बेचेंगे 40 दिन तक खराब न होने वाला हलवा
2 Intolerance पर बोले Art Of Living गुरु श्री रविशंकर, भारत के DNA में है Tolerance
3 संसद सत्र आज से, विपक्ष ने दिया असहिष्‍णुता पर बहस नोटिस, पीएम कर सकते हैं संबोधन
ये पढ़ा क्या?
X