ताज़ा खबर
 

मुलायम सिंह गुड़गांव के अस्पताल में भर्ती, स्वाइन फ्लू का संदेह

स्वाइन फ्लू के संदेह के कारण समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्हें एअर एंबुलेंस से रात 1:30 बजे लखनऊ से गुड़गांव लाया गया। उन्हें आइसीयू में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। 75 साल के यादव को शुक्रवार रात बेचैनी और […]

Author Updated: March 8, 2015 8:55 AM

स्वाइन फ्लू के संदेह के कारण समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्हें एअर एंबुलेंस से रात 1:30 बजे लखनऊ से गुड़गांव लाया गया। उन्हें आइसीयू में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

75 साल के यादव को शुक्रवार रात बेचैनी और सांस लेने में तकलीफ हुई थी, जिसके बाद उन्हें शनिवार को मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उनके पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि उनका यूरिन पास नहीं हो रहा है। अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि उनके नमूने लेकर परीक्षण के लिए भेज दिए गए हैं। उनमें स्वाइन फ्लू के लक्षण दिख रहे हैं लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

लखनऊ में सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि उनकी तबीयत ठीक है सिर्फ बेहतर उपचार के लिए उनको गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में दाखिल कराया गया है। मुलायम को आराम करने की सलाह दी गई है। घबराने की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह के चिकित्सीय परीक्षण गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में डॉक्टर नरेश त्रेहन की देखरेख में हो रहे हैं।

इससे पहले गुरुवार को अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआइ) में भर्ती कराया गया था और कुछ परीक्षणों के बाद अस्पताल में एक रात रखकर अगले दिन छुट्टी दे दी गई थी। एसजीपीजीआइ में मुलायम का स्वाइन फ्लू टेस्ट भी किया गया था लेकिन उसमें ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया। अस्पताल से छुट्टी करते समय डाक्टरों ने मुलायम सिंह यादव को आराम की सलाह दी थी। डॉक्टरों की सलाह पर यादव ने इटावा स्थित अपने गांव सैफई की यात्रा को रद्द करते हुए होली के दौरान लखनऊ में ही रुकने का फैसला किया था। उनकी तबीयत खराब होने के कारण अखिलेश की पत्नी और बच्चे व शिवपाल सिंह यादव की पत्नी सरला यादव भी सैफई नहीं आईं।

शुक्रवार रात गुड़गांव ले जाने के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी साधना, बेटा अखिलेश यादव, प्रतीक और उनकी पत्नियां डिंपल व अपर्णा गई हैं। प्रदेश के कैबनिट मंत्री शिवपाल सिंह यादव अपने बेटे पीसीएफ निदेशक आदित्य यादव और मैनपुरी के सांसद तेजप्रताप सिंह यादव के साथ शनिवार दोपहर बाद सीधे जहाज से दिल्ली रवाना हो गए। सपा महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव तड़के ही दिल्ली रवाना हो गए थे। बदायूं से सांसद और भतीजे धर्मेंद्र यादव तबीयत खराब होने के पहले दिन से ही मुलायम के साथ हैं। सैफई के लोगों में भी मुलायम की तबीयत को लेकर चिंता बनी हुई है। वे उनके जल्द ठीक होने ही दुआ कर रहे हैं।

इस बार मुलायम के बिना ही सैफई में उनके परिवार के सदस्यों ने गांव वालों के साथ होली खेली। मुलायम सिंह यादव की गैरमौजूदगी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव, रामगोपाल यादव, तेजप्रताप सिंह यादव और आदित्य यादव होली के जश्न में शामिल हुए। सैफई में बरसों से फाग गायन होता है जिसमें सैफई और आसपास के फाग गायक शामिल होते है। सपा महासचिव रामगोपाल यादव फाग गायकों के उत्साहवर्धन के लिए फाग गाते रहे हैं। इस बार भी उन्होंने फाग गाकर सभी का उत्साहवर्धन किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंडियाज़ डॉटर: बचाव पक्ष के वकीलों को नोटिस
2 एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की मांग: BBC के वृतचित्र पर हटायी जाए रोक
3 थमता नहीं दिख रहा ‘आप’ का तूफ़ान
ये पढ़ा क्या?
X