ताज़ा खबर
 

यादव परिवार में एक साथ आईं दो-दो खुशियां, परदादा बने मुलायम तो लालू नाना

तेज प्रताप और राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी राज लक्ष्‍मी की शादी 2015 में हुई थी।
मीसा भारती ने अपने फेसबुक अकाउंट पर यह खुशखबरी दुनिया से बांटी।

भारतीय राजनीति के दिग्‍गज नेताओं के मुलायम सिंह यादव और लालू प्रसाद यादव के घर किलकारी गूंजी है। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम के पोते और मैनपुरी सांसद तेज प्रताप यादव पिता बन गए हैं। उनकी पत्‍नी राज लक्ष्‍मी ने बुधवार रात दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में बेटे को जन्‍म दिया। तेज प्रताप और राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी राज लक्ष्‍मी की शादी 2015 में हुई थी। दूसरी तरफ, मुलायम के समधी, लालू यादव भी नाना बन गए हैं। उनकी बेटी मीसा भारती को भी बेटा हुआ है। मीसा भारती ने फेसबुक पर सबसे यह खुशखबरी शेयर की। मीसा ने भी बुधवार को ही बच्चे को जन्‍म दिया। मीसा बिहार से राज्‍यसभा सांसद हैं।

मीसा भारती ने फेसबुक पर बेटे के साथ तस्‍वीर शेयर करते हुए मां बनने का भावनात्‍मक अनुभव बयान किया। उन्‍होंने लिखा, ”कल देर रात नन्हे सदस्य ने धीरे से अपने स्वप्नलोक से बाहर आकर इस दुनिया में पहली बार अपनी आंखें खोली। अपनी आंखें खोल कर असमंजस, कौतुहल और लम्बी निद्रा के बाद की तन्द्रा के मिले जुले भाव से पहली बार इस दुनिया को निहारा। अपने आसपास के अंजान लोगों में से जाने किसी अपने को खोज रहा हो जैसे! कभी आँखे बंद करे तो कभी खोले, जैसे बार बार अपने स्वप्नलोक और इस लोक में आ जा करके दोनों लोकों की तुलना कर रहा हो जैसे! सब नन्हे सदस्य को गोद में लेकर खुद का उससे परिचय कराने और अपना बताने को लालायित थे। कोई दूर से पुचकार रहा था तो कोई गोद में लेने की पंक्ति में अपनी बारी का बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहा था। नन्हे सदस्य की असमंजस को भाँप माँ का हृदय अपने टुकड़े से बस यह ही कह पाया कि जीवन के इस सफ़र में हर पल तेरी इस माँ का साया सदैव तेरे संग रहेगा बेटा!”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.