ताज़ा खबर
 

बिहार में भाजपा के साथ मुकेश सहनी, बोले- आरक्षण नहीं मिला तो नहीं देंगे योगी का साथ

सहनी का कहना है कि निषादों आरक्षण दे दिया जाता है तो वो अपनी पार्टी का एनडीए में विलय कर देंगे। उन्होंने यहां तक कहा कि वो इसके बाद राजनीति भी नहीं करेंगे।

विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी। फोटोेः ट्विटर@Manchala__)

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी का कहना है कि अगर निषाद समाज को आरक्षण नहीं मिलेगा तो उनकी पार्टी यूपी चुनाव में किसी से गठबंधन नही करेगी। वो किसी सूरत में योगी का साथ नहीं देंगे। सहनी निषादों को ओबीसी से एससी कैटेगरी में डालने के लिए लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं।

सहनी का कहना है कि निषादों को हाल के बरसों में बहुत ही उपेक्षित रखा गया है। इसी कारण वो अधिक आरक्षण की मांग कर रहे हैं। मुकेश सहनी का कहना है कि किसी सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए और मेरे समुदाय को सिर्फ ठगा गया। एक सवाल के जवाब में सहनी ने कहा कि अगर उनके समुदाय को आरक्षण दे दिया जाता है तो वो अपनी पार्टी का एनडीए में विलय कर देंगे। उन्होंने यहां तक कहा कि वो इसके बाद राजनीति भी नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि यूपी में 2022 के असेंबली चुनाव में बिहार के मंत्री ‘सन ऑफ मल्लाह’ मुकेश सहनी ने भी ताल ठोक दी है। सहनी ने जुलाई के पहले सप्ताह में गोमतीनगर में विकासशील इंसान पार्टी के प्रदेश कार्यालय का शुभारंभ कर निषाद समाज की सरकार बनाने के लिए हुंकार भरी।

बिहार में पशुधन एवं मत्स्य संसाधन विभाग मंत्री मुकेश सहनी ने यूपी की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि निषाद समाज हमेशा से कमजोर, पिछड़ा और उपेक्षित रहा है। अब समाज और सत्ता में अपनी उपस्थिति और भागीदारी दर्ज कराने का वक्त आ गया है। उन्होंने दावा किया कि यूपी की जनसंख्या में 18% निषाद हैं। 150 से ज्यादा सीटों पर निषादों का प्रभाव है। इनमें निषाद वोट निर्णायक होते हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर से ताल्लुक रखने वाले मुकेश सहनी मुंबई के मशहूर फिल्म सेट डिजाइनर रहे हैं। उन्होंने एक सफल इवेंट मैनेजमेंट कंपनी भी खोली थी। सुपरस्टार शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म देवदास का सेट बनाकर वह सुर्खियों में आए थे। बजरंगी भाईजान का भी सेट इनकी कंपनी ने बनाया था लेकिन सफल बिजनेस को छोड़कर वह बिहार की राजनीति में कूद गए।

Next Stories
1 कांग्रेस को बचाना PK के लिए मुश्किल, पत्रकार ने बताई वजह, ट्विटर पर लोग भी गिनाने लगे तर्क
2 भाजपा के दो कार्यकर्ताओं ने किया आतंकी हमले का ड्रामा, बढ़वाना चाहते थे अपनी सुरक्षा
3 जनसंख्या नीतिः योगी आदित्यनाथ पर बोले संजय निषाद- कहीं इंदिरा गांधी जैसा हाल न हो जाए
यह पढ़ा क्या?
X