मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 7 दिनों में हर घंटे कमाए 924 करोड़ रुपए

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर लगातार सातवें दिन तेजी के साथ बंद हुआ। बीते सात दिन में कंपनी के शेयर में करीब 245 रुपए का इजाफा हुआ।

mukesh ambani, reliace, mukesh ambani news
रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया हैं मुकेश अंबानी (Photo-Indian Express )

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर लगातार सातवें दिन तेजी के साथ बंद हुआ। बीते सात दिन में कंपनी के शेयर में करीब 245 रुपए का इजाफा हुआ। जिसकी वजह से कंपनी का मार्केट कैप 14 लाख करोड़ का लेवल पार कर गया। कंपनी का यह लेवल पिछले साल अगस्त और सितंबर में देखने को मिल चुका है। 24 अगस्त को तो कंपनी का मार्केट कैप 15 लाख करोड़ रुपए के पार चला गया था। लेकिन बात पिछले सात कारोबारी दिनों की करें तो कंपनी के मार्केट कैप में हर घंटे करीब 924 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है। आइए आपको शेयर बाजार के आंकड़ों से समझाने का प्रयास करते हैं:

लगातार 7वें दिन कंपनी के शेयर में तेजी: रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में लगातार सातवें दिन तेजी देखने को मिली और 8 रुपए की मामूली तेजी के साथ शेयर 2209.25 रुपए पर बंद हुआ। वैसे आज कंपनी का शेयर 2222 रुपए पर खुला था और 2250 रुपए के साथ दिन के उच्चतम स्तर पर भी चला गया था। वैसे बीते सात दिन में कंपनी के शेयरों में 244.75 रुपए की तेजी देखने को मिल चुकी है। 25 मई के बाद से कंपनी के शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिल रही है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में करीब 14 फीसदी तेजी आ चुकी है।

कंपनी का मार्केट कैप 14 लाख करोड़ रुपए के पार
वहीं आज कंपनी का मार्केट कैप 14 लाख करोड़ रुपए के पार बंद हुआ। यह देश की पहली ऐसी कंपनी है जिसका मार्केट कैप 14 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंचा है। वैसे कंपनी यह कारनामा पिछले साल अगस्त और सितंबर में भी कर चुकी है। उसके बाद कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट आती चली गई और मार्केट भी लगातार कम होता गया। आज बाजार बंद होने से पहले कंपनी का मार्केट कैप 14,00,541.47 करोड़ पर था।

7 दिन से हर घंटे 924 करोड़ रुपए की कमाई
अगर बात बीते सात दिनों की करें तो कंपनी के मार्केट कैप में डेढ़ लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का इजाफा देखने को मिल चुका है। आंकड़ों के अनुसार 25 मई को जब कंपनी का शेयर गिरावट के साथ बंद हुआ था तो रिलायंस का मार्केट कैप करीब 12,45,383.60 करोड़ रुपए था। जो आज बढ़कर 14,00,541.47 करोड़ रुपए पर आ गया। इस दौरान कंपनी के मार्केट कैप में 1,55,157.87 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ। अगर इस बढ़ोतरी को प्रति घंटे के हिसाब से देखें तो 7 दिन से रोज हर घंटे रिलायंस 924 करोड़ रुपए की कमाई कर रही है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।