ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी ने नहीं लगाया आज तक शराब या मांस को हाथ, जमीनी इतने कि रोडसाइड स्टॉल्स के खाने तक का चख लेते हैं स्वाद

रोजोना सुबह 5 और 5.30 बजे के बीच उठना उनकी आदत में शुमार है। उसके बाद वह अपने जिम में जाकर व्यायाम करते हैं। फिर शुरू होता है अखबारों को खंगालने का सिलसिला। पूरी तरह से अपडेट होने के बाद वह अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट में नाश्ता करते हैं।

mukesh ambani, reliance group, richest person of asia, nita ambani, ambani familyपंजाब में एक कार्यक्रम के दौरान RIL चेयरमैन मुकेश अंबानी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः जसबीर मल्ही)

मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे रईस लोगों में शुमार किए जाते हैं। वो एशिया के सबसे अमीर कारोबारी हैं तो भारत में दूर-दूर तक कोई उनके पास नहीं है। एक अनुमान के मुताबिक देश की उनकी संपत्ति देश की 5 फीसदी जीडीपी के बराबर है। लेकिन सिक्के का दूसरा पहलू यह है कि वह बेहद जमीनी हैं। उनका एक लाइफ स्टाइल है, जिसमें शराब और मांस की कोई जगह नहीं।

मुकेश के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने आज तक शराब को कभी हाथ नहीं लगाया। वह पूरी तरह से शाकाहारी हैं। हालांकि, खाने के मामले में बेहद शौकीन भी हैं। यहां तक कि अपना लजीज व्यंजन खाना हो तो रोडसाइड स्टॉल्स के खाने तक का स्वाद चख लेते हैं। उनका पसंदीदा खाना दाल रोटी और चावल ही है।

रोजोना सुबह 5 और 5.30 बजे के बीच उठना उनकी आदत में शुमार है। उसके बाद वह अपने जिम में जाकर व्यायाम करते हैं। फिर शुरू होता है अखबारों को खंगालने का सिलसिला। पूरी तरह से अपडेट होने के बाद वह अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट में नाश्ता करते हैं। उसके बाद काम के लिए निकल जाते हैं। काम पर जाने से पहले वह मां का आशिर्वाद लेना नहीं भूलते।

परिवार के साथ बिताए लम्हे उन्हें बेहद भाते हैं। रात को सोने से पहले मुकेश अपनी पत्नी नीता के साथ दिन के अहम पलों को साझा जरूर करते हैं। इसमें कामकाज से जुड़ी बातें होती हैं। रविवार का दिन परिवार के लिए रिजर्व होता है। वह मां, पत्नी और तीनों बच्चों के साथ दिन बिताना पसंद करते हैं। फिलहाल उनके एक बेटे आकाश और बेटी ईशा की शादी हो चुकी है। परिवार अब और बड़ा होने के है, क्योंकि तीसरे बेटे इनंत की शादी के कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि वह फिलहाल डेटिंग कर रहे हैं और जल्दी ही अपना घर बसा सकते हैं।

मुकेश को कारों का बेहद शौक है। उनके पास 170 कारें फिलहाल हैं। पत्नी नीता की तरफ से उन्हें अपने जन्म दिन पर Maybach 62 कार तोहफे में मिली थी। इसकी रफ्तार 249 किमी प्रति घंटा तक है। उनके पास दुनिया की सबसे बेहतरीन कारें मौजूद हैं। एंटीलिया स्थित उनके 27 मंजिला घर के छह फ्लोर कारों की पार्किंग के लिए रिजर्व रहते हैं।

Next Stories
1 कोरोनाः मनमोहन के खत पर हर्षवर्धन का पलटवार- कांग्रेसी भी आपके सुझाव मानें तो अच्छा होगा; Coronil का नाम ले स्वास्थ्य मंत्री कर दिए गए ट्रोल
2 ‘हमको शैतान बताते हो, तो तुम पर गुजरात का ब्रह्मपिशाच है सवार’, नरेंद्र मोदी के हमले पर जब बोले थे लालू- बिहारियों को भूत उतारना आता है
3 Delhi Total Curfew Guidelines: कोरोना की चौथी लहर के बीच 6 दिन का लॉकडाउन, जानें- दिल्ली में क्या खुलेगा और क्या नहीं?
ये पढ़ा क्या?
X