ताज़ा खबर
 

पीरामल खानदान की बहू बनेंगी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा, आनंद से हुई सगाई

आनंद पीरामल हावर्ड बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएट हैं। मुकेश अंबानी ने ही आनंद को बिजनेसमैन बनने के लिए प्रेरित किया था। वहीं ईशा भी एक बिजनेस वूमेन हैं, जिनके नेतृत्व में जियो की 4जी सर्विस लॉन्च की गई है।

आनंद ने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की है। (image source-Instagram/hellomagindia)

देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी व नीता अंबानी की बेटी ईशा कॉरपोरेट जगत के बड़ा नाम अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ इस साल दिसम्बर में शादी करने जा रही हैं। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। आनंद और ईशा लंबे समय से मित्र हैं और दोनों के परिवार एक-दूसरे को चार दशकों से जानते हैं।  कहा जा रहा है कि आनंद ने ईशा को महाबलेश्वर के एक मंदिर में शादी का प्रस्ताव दिया था। वह देश की शीर्ष रियल एस्टेट कंपनियों में से एक पीरामल रियल्टी के संस्थापक हैं।

आनंद पीरामल मशहूर उद्योगपति और पीरामल एंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल के बेटे हैं। हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर हुई है, जिसमें आनंद पीरामल, ईशा अंबानी को प्रपोज करते नजर आ रहे हैं। वहीं ईशा इस दौरान मुस्कुराती हुई नजर आ रही हैं। हैलोमैगइंडिया नाम के अकाउंट से दोनों की एक तस्वीर शेयर की गई है। तस्वीर के साथ लिखा है कि ‘अंबानी परिवार में एक और भव्य शादी! और यहां हम आकाश अंबानी की नहीं बल्कि ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी की बात कर रहे हैं!’

बता दें कि आनंद पीरामल यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया से अर्थशास्त्र में स्नातक हैं। साथ ही आनंद ने हावर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है। आनंद पीरामल ने कुछ समय पहले ही 2 स्टार्टअप शुरु किए हैं। पहला स्टार्टअप है पीरामल ई-स्वास्थ्य, जोकि एक हेल्थकेयर स्टार्टअप है, वहीं दूसरा स्टार्टअप है पीरामल रिएल्टी, यह एक रियल एस्टेट का स्टार्ट अप है। फिलहाल दोनों ही स्टार्टअप काफी बढ़ चुके हैं। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान आनंद पीरामल ने बताया था कि वह मुकेश अंबानी द्वारा प्रेरित किए जाने पर ही बिजनेसमैन बने हैं। आनंद पीरामल ने बताया कि मैंने पूछा था कि मैं बैंकिंग सेक्टर में जाऊं या फिर कंसल्टेंसी फील्ड में। इस पर मुकेश अंबानी ने उन्हें कहा कि एक कंसल्टेंट बनना क्रिकेट देखने जैसा है, जबकि खुद बिजनेस करना ऐसा जैसे खुद क्रिकेट खेलना। अगर तुम कुछ करना चाहते हो तो बिजनेस करो और आज से ही शुरु करें।

वहीं ईशा अंबानी भी एक बिजनेस वूमेन हैं, जिन्होंने अपने भाई आकाश अंबानी के साथ मिलकर साल 2014 में जियो की 4जी सर्विस लॉन्च की थी। इसके अलावा ईशा ajio नाम से एक ऑनलाइन फैशन रिटेलर ब्रांड भी लॉन्च कर चुकी हैं। हालांकि अभी तक अंबानी परिवार और पीरामल परिवार की तरफ से दोनों की सगाई की खबर की पुष्टि नहीं की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App