ताज़ा खबर
 

MP: पति की हत्या का बदला लेने के लिए तीन महिलाओं संग फूंका आरोपी का घर, गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मृतक और आरोपी दोनों के राज्य भले अलग-अलग हैं, लेकिन दोनों के गांव मध्यप्रदेश और गुजरात की सीमा से जुडे हुए हैं और दोनों भील जनजाति से हैं।

Author अलीराजपुर | March 25, 2016 8:06 PM
representative image

अपनी तरह के एक अनोखे मामले में पति की हत्या का बदला लेने के लिए एक आदिवासी महिला ने गुजरात की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के एक गांव आकर अपनी तीन महिला रिश्तेदारों की मदद से आरोपी के घर को शुक्रवार सुबह आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने सभी महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ ने बताया कि आगजनी करने वाली सभी महिलाएं मध्यप्रदेश की सीमा से लगे गुजरात के दाहोद जिले के उचीसादेड गांव की निवासी हैं।

आरोपी महिलाओं द्वारा पुलिस को दिए बयान में कहा गया है कि गत बुधवार गुजरात के बडौदा जिले के इंडिका गांव मे मजदूरी करने गये अलीराजपुर जिले के आजादनगर थाने के महेंरदा गांव के कैशिया डामोर (34) का वहां पर गुजरात के दाहोद जिले के उचीसादेड गांव निवासी दलसिंह (37) से विवाद हो गया और इस विवाद में कैशिया ने दलसिंह की हत्या कर दी और फरार हो गया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मृतक और आरोपी दोनों के राज्य भले अलग-अलग हैं, लेकिन दोनों के गांव मध्यप्रदेश और गुजरात की सीमा से जुडे हुए हैं और दोनों भील जनजाति से हैं। लिहाजा अपने पति की हत्या का बदला लेने के लिए दलसिंह की पत्नी झैलाबाई (33) ने अपनी रिश्तेदार महिलाओं बदलीबाई (37), ब्रदीबाई (36) एवं रसीला (28) के साथ शुक्रवार सुबह महेंरदा गांव स्थित दलसिंह की हत्या के आरोपी कैशिया के निवास पर धावा बोला और मकान को आगे के हवाले कर दिया। जब तक फायर ब्रिगेड ओर पुलिस पहुंचती तब तक मकान में रखा रुपया, जेवर, अनाज आदि जल गया। पुलिस ने घेराबंदी कर झैलाबाई सहित चारों आरोपी महिलाओं को भादंवि की धारा 436 एवं 34 के तहत प्रकरण कायम कर गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि बदला लेने के लिए इस आदिवासी अंचल में घर जलाने की कुप्रथा लंबे समय से चली आ रही है, लेकिन महिलाओं द्वारा बदला लेने के लिए इस तरह की वारदात का यह पहला मामला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X