ताज़ा खबर
 

MP: कोहरे के चलते ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत 2 की मौत; खेत में गिरा प्लेन का मलबा

एकेडमी के सूत्रों के अनुसार यह विमान सेसना 172 था जिसमें शीशे का कॉकपिट था और यह रात में उड़ान भरने की सुविधाओं से लैस था।

Author भोपाल | Updated: January 4, 2020 9:55 AM
मध्य प्रदेश में ट्रेनिंग एयर क्रांफ्ट क्रैश हुआ, फोटो सोर्स – ANI

मध्य प्रदेश के सागर जिले में शुक्रवार रात एक निजी विमानन अकादमी का ट्रेनिंग विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई। जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि ‘चाइम्स एकेडमी’ का विमान जब धाना हवाईपट्टी पर उतरने का प्रयास कर रहा था तो उसी समय यह नजदीक के खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

खराब मौसम के कारण हुआ हादसा: सांघी ने कहा,‘‘ इस हादसे में ट्रेनर अशोक मकवाना (58) और ट्रेनी पीयूष सिंह (28) की मौत हो गई। यह हादसा करीब दस बजे हुआ।’’ उन्होंने कहा कि शायद खराब मौसम इस दुर्घटना की वजह हो सकता है। चाइम्स एकेडमी के स्थानीय प्रशासक राहुल शर्मा ने इस घटना की पुष्टि की। एकेडमी के सूत्रों के अनुसार यह विमान सेसना 172 था जिसमें शीशे का कॉकपिट था और यह रात में उड़ान भरने की सुविधाओं से लैस था। बता दें कि चाइम्स एकेडमी के वेबसाइट के मुताबिक ये संस्थान कमर्शियल पायलट और प्राइवेट पायलट के लाइसेंस के लिए ट्रेनिंग देता है।

National Hindi News Live Updates 4 January 2020: देश के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सीएम ने जताया शोक: गौरतलब है कि इस हादसे पर सीएम कमलनाथ और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक जाहिर किया है। सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के सागर की ढ़ाना हवाई पट्टी पर एक विमान हादसे में दो ट्रेनिंग पायलट की मौत का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। उनके परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दे साथ ही उनके परिवार को इस दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करे।

पूर्व सीएम ने जताया शोक: वहीं पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सागर के ढाना में ट्रेनी एयरक्राफ्ट के क्रैश होने से पायलट और को-पायलट की मौत हो गई है। मेरी उनके प्रति गहरी संवेदना है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और परिजनों को इस दु:ख को सहन करने की क्षमता दें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 JNU Protest: प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने काटी बिजली, सेमेस्टर एग्जाम का रजिस्ट्रेशन बाधित; यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा- अब सारी हदें पार
2 CAA के समर्थन में देशव्यापी अभियान में बीजेपी ने अमित शाह को भी उतारा, पर छोड़ दिए तीन मंत्रियों के नाम
3 CAA, NRC और J&K पर मोदी सरकार के ऐक्शन से दुनियाभर में अलग-थलग पड़ा भारत- पूर्व विदेश सचिव ने चेताया
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit