एमपी: स्‍कूल की डायरी के मैप में कश्‍मीर का कुछ हिस्‍सा नहीं दिखाने पर स्‍कूल मालिक, प्रिंसिपल पर देशद्रोह का केस

फुलिस ने शहडोल जिले में स्थित ग्रीन बैल्स पब्लिक स्कूल के मालिक मोहम्मद शरीफ, प्रिंसिपल गोविंद चंद्र दास और प्रिंटर एके अग्रवाल को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

sedition, sedition case, MP police, school owner, principal, india map, Jammu and Kashmir in india map, Jammu and Kashmir, Bharatiya Janata Yuva Morcha, BJYM, mp news, mp hindi news, national news, jansattaभारत का नक्शा। तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (Photo Source: Google Maps)

मध्यप्रदेश पुलिस ने स्‍कूल की डायरी में भारत के मैप में कश्‍मीर का कुछ हिस्‍सा नहीं दिखाने पर स्‍कूल मालिक और प्रिंसिपल पर चलाया देशद्रोह का केस दर्ज किया है। पुलिस ने देशद्रोह के आरोप में दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। घटना मध्यप्रदेश के शहडोल जिले की है। ग्रीन बैल्स पब्लिक स्कूल के मालिक मोहम्मद शरीफ, प्रिंसिपल गोविंद चंद्र दास और प्रिंटर एके अग्रवाल को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। पुलिस में इसकी शिकायत भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक कार्यकर्ता ने की थी। उसने कहा था कि गलत मेप की जानकारी पुलिस के नजर में लाना उनकी जिम्मेदारी है।

Read Also: ओवैसी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, IS के संदिग्‍ध आतंकियों को कानूनी मदद का दिया था बयान

शहडोल जिला हेडक्वार्टर से 22 किलोमीटर दूर बुधार शहर में स्थित इस स्कूल में करीब एक हजार छात्र पढ़ते हैं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि यह डायरी कब प्रिंट और बांटी गई थी।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता श्रीकृष्ण गुप्ता ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘मैंने जब देखा कि नक्शे में जम्मू-कश्मीर का कुछ हिस्सा गायब है तो मैंने इसके बारे में पुलिस को बताया।’ पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘अभी मामले की जांच की जा रही है। ऐसे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती।’ साथ कही कहा कि स्कूल मालिक ने दावा किया है कि यह एक गलती है।

Read Also: महिला पत्रकार ने दर्ज कराई शिकायत तो बोले अभिजीत, “तुम देशद्रोहियों को सॉरी नहीं, आगे भी देखूंगा”

तीनों ने जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी, लेकिन स्थानीय कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Next Stories
1 गांधी की हत्या के लिए RSS को जिम्मेदार ठहराने पर कोर्ट में तथ्य पेश करेंगे राहुल, नहीं मांगेंगे माफी
2 सामने आया इरफान खान और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात का VIDEO
3 लंच के बहाने संसद से चले गए कांग्रेस के सभी सांसद, जानिए क्‍यों हुआ ऐसा
आज का राशिफल
X